Uday Bulletin
www.udaybulletin.com
JEE Main Result 2019 Released
JEE Main Result 2019 Released|Google
देश

JEE Main Result 2019 Released: जारी हुआ JEE Main Paper-1 का रिजल्ट, यहां देखे  

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने आज जेईई मेन की परीक्षा के पेपर-1 (JEE Mains paper-1) का रिजल्ट घोषित कर दिया है।

Uday Bulletin

Uday Bulletin

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने आज जेईई मेन की परीक्षा के पेपर-1 (JEE Mains paper-1) का रिजल्ट घोषित कर दिया है। जेईई मेन (JEE Mains paper-1) की यह परीक्षा 8 से 12 जनवरी 2019 के बीच आयोजित की गई थी। यह परीक्षा देशभर के 258 शहरों में आयोजित की गई थी।

जेईई मेन परीक्षा के पेपर-1 (JEE Mains paper-1) के लिए पूरे देश से 9,29,198 उम्मीदवारों ने रजिस्ट्रेशन कराया था। जेईई मेन परीक्षा के पेपर-1 (JEE Mains paper-1) की परीक्षा में सफल उम्मीदवारों को जेईई मेन परीक्षा के पेपर-2 (JEE Mains paper-2) की परीक्षा देनी होगी। जिसमे सफल होने के बाद छात्र बीई/बी. टेक (B.E./B.Tech) में एडमिशन ले सकते हैं।

जेईई मेन परीक्षा के पेपर-1 (JEE Mains paper-1) परीक्षा का परिणाम देखने के लिया आप NTA JOINT ENTRANCE EXAMINATION (MAIN) 2019 की ऑफिसियल वेबसाइट jeemain.nic.in पर जा कर रिजल्ट देख सकते हैं।

रिजल्ट देखने के लिए इन steps को follow करें

  1. जेईई मेन की परीक्षा के पेपर-1 (JEE Mains paper-1) का रिजल्ट देखने के आप NTA और JEE की ऑफिसियल वेबसाइट jeemain.nic.in पर जाए।
  2. उसके बाद परीक्षा से जुड़े लिंक पर क्लिक करें (JEE(Main) January 2019 NTA Score) पर क्लीक करें।
  3. नई स्क्रीन खुलने पर प्रोसेस को पूरा करें और अपना रिजल्ट देख लें।

आपको बता दें कि परीक्षा में 9,41,117 उम्मीदवारों ने हिस्सा लिया था। क्वेश्चन पेपर और रिस्पांस शीट 17 जनवरी तक के लिए उपलब्ध कराई गई थी। इससे पहले जेईई मेन परीक्षा (JEE Mains paper-1) की आंसर की भी जारी कर दी गई थी।

इसबार परीक्षा NTA ने आयोजित की थी और यह ऑनलाइन ही ली गई थी। देश भर के आईआईटी और आईएसएम में प्रवेश के लिए अभ्यर्थियों को जेईई मेन (JEE Mains paper-1) के बाद जेईई एडवांस्ड (JEE Advance) भी पास करना होगा।