Uday Bulletin
www.udaybulletin.com
बीजेपी #5 Year Challenge
बीजेपी #5 Year Challenge |BJP-Twitter
देश

10 Year Challenge: बीजेपी ने लिया #5 Year Challenge , साधा कांग्रेस पर निशाना 

भारतीय जनता पार्टी ने 10 Year Challenge चैलेंज के जरिए कांग्रेस पर वार किया है। 

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे #10 Year Challenge को अब भारतीय जनता पार्टी (BJP) का भी साथ मिल गया है। हालांकि बीजेपी ने इसे #5 Year Challenge के तौर पर चुना है और मोदी सरकार के बीते 5 साल के कामकाज और उपलब्धियों का बखान करते हुए कांग्रेस सरकार के कामकाज से तुलना की है। बीजेपी का कांग्रेस पर यह ट्विटर वॉर सोशल मीडिया में चर्चा का विषय बना हुआ है। बीजेपी ने इस चैलेंज के जरिये अपने विरोधियों को मुंहतोड़ जवाब दिया है।

बीजेपी ने अपने पहले पोस्ट में लिखा कि यह हमारा # 5YearChallenge है। 2013 में, कुंभ के लिए केवल 1,300 करोड़ रुपये आवंटित किए गए थे। जबकि 2019 के कुंभ में बीजेपी सरकार ने 4,200 करोड़ का बजट दिया है।

बोगीबिल ब्रिज: बोगीबिल ब्रिज जो दशकों से लंबित था, अंततः मोदी सरकार के कार्यकाल में यह सपना पूरा हुआ।

13 किमी कोल्लम बाईपास परियोजना में 43 साल की देरी हुई। 2015 में, मोदी सरकार ने इस परियोजना पर ध्यान दिया और इसे 4 वर्षों में पूरा किया।

आयुष्मान भारत योजना: आयुष्मान भारत के तहत सभी को सस्ती स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान किया गया।

दरअसल साल 2019 के शुरुआत से ही #10YearChallenge ट्रेंडिंग टॉपिक बना हुआ है। लोग 10 साल पहले कैसे दिखते थे और अब कैसे बदल गए हैं यह पोस्ट के जरिये बताया जा रहा है। नए साल की शुरुआत से ही ये ट्रेंड शुरू हो गया और देश-विदेश में सभी ऐसे ही तस्वीरें पोस्ट कर रहे हैं।

हालांकि बीजेपी ने इसे #5YearChallenge के नाम से पोस्ट किया है। इस वजह से लोगों को इन तस्वीरों को देखने में भी काफी अच्छा लग रहा है। आपको बता दें कि, कई बड़ी हस्तियां, राजनेता, कंपनी इस अभियान में जुटी है। लोग अपनी पुरानी और लेटेस्ट तस्वीरें एक साथ कोलाज करके तस्वीरें इंस्टाग्राम, फेसबुक और ट्विटर पर डाल रही हैं।