उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
शपथ ग्रहण के दौरान कमलनाथ 
शपथ ग्रहण के दौरान कमलनाथ |Twitter
देश

Madhya Pradesh : 18वें मुख्यमंत्री बने कमलनाथ, मंच पर कांग्रेस पार्टी का शक्ति प्रदर्शन 

इस आयोजन में बसपा प्रमुख मायावती, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की अनुपस्थिति चर्चाओं में रही।

Uday Bulletin

Uday Bulletin

भोपाल | मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव ( Madhya Pradesh Assembly Election 2018) जीतने के बाद कमलनाथ ( Kamal Nath) ने आज एक भव्य समारोह में मध्य प्रदेश ( Madhya Pradesh ) के 18वें मुख्यमंत्री (madhya pradesh CM) के तौर पर शपथ ली। कमलनाथ (Kamal Nath) को राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। मौके पर कांग्रेस गठबंधन ने मंच पर शक्ति प्रदर्शन किया और अपनी एकजुटता को दर्शाया।

देश की प्रमुख राजनीतिक, औद्योगिक जगत की हस्तियों के साथ साधु-संतों, अन्य धर्म गुरुओं की मौजूदगी में कमलनाथ (Kamalnath) ने मुख्यमंत्री (Madhya Pradesh CM) पद की शपथ ली। इस समारोह की शुरुआत राष्ट्रगान से हुई। कार्यक्रम का संचालन मुख्य सचिव बसंत प्रताप सिंह ने किया।

इस समारोह में पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी के अलावा पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, मल्लिकार्जुन खड़गे, सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया, आनंद शर्मा, कर्नाटक से कुमार स्वामी, एच डी देवेगोड़ा, समाजवादी नेता शरद यादव, राकांपा के शरद पवार, प्रफुल्ल पटेल, नेशनल कॉफ्रेंस के फारुख अब्दुल्ला, आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू, कंप्यूटर बाबा, सहित महागठबंधन के नेता मौजूद रहे।

इस समारोह में निवर्तमान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सहित भाजपा के नेता भी मौजूद रहे। चौहान की मौजूदगी औपचारिकता और परंपरा के मुताबिक रही। पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर, कैलाश जोशी भी शपथ ग्रहण समारोह में पहुंचे।

इस आयोजन में बसपा प्रमुख मायावती, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की अनुपस्थिति चर्चाओं में रही।

राजधानी के जंबूरी मैदान में यह शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किया गया। इस भव्य समारोह में प्रदेश के विभिन्न हिस्सों से बड़ी संख्या में लोग पहुंचे। साधु-संतों की टोलियां भी यहां पहुंची। शपथ से पहले साधु-संतों की टोली ने श्वस्तिवाचन (मंत्रोच्चारण) किया। शंख ध्वनि भी गूंजी।

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री (Madhya Pradesh CM) कमलनाथ (Kamal Nath) का शपथ ग्रहण समारोह जंबूरी मैदान में हुआ। इस मैदान को भव्य रूप से सजाया, संवारा गया। जंबूरी मैदान में भाजपा भी भव्य समारोह आयोजित करती रही है और अब उसी स्थान पर कांग्रेस ने भी समारोह आयोजित किया।

--आईएएनएस