उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
अमिताभ बच्चन
अमिताभ बच्चन|IANS
देश

उत्तर प्रदेश के 1,398 किसानों का 4.05 करोड़ रुपये से अधिक का कर्ज चुकाएंगे महानायक अमिताभ बच्चन 

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन महाराष्ट्र के बाद अब उत्तर प्रदेश के किसानों का कर्ज चुकाएंगे और इसके लिए वह उनसे निजी तौर पर मुलाकात करेंगे और उन्हें बैंक के पत्र सौंपेंगे।

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

मुंबई | बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन महाराष्ट्र के बाद अब उत्तर प्रदेश के किसानों का कर्ज चुकाएंगे और इसके लिए वह उनसे निजी तौर पर मुलाकात करेंगे और उन्हें बैंक के पत्र सौंपेंगे।

अमिताभ के प्रवक्ता ने कहा कि वह 70 किसानों के लिए मुंबई आने और बैंक के पत्र ग्रहण करने का इंतजाम करेंगे। वह उत्तर प्रदेश के 1,398 किसानों का 4.05 करोड़ रुपये से अधिक का कर्ज चुकाएंगे।

अमिताभ ने किसानों के ऋण को चुकाने के लिए बैंक ऑफ इंडिया के साथ 'ओटीएस : वन टाइम सेटलमेंट' किया है। वह 26 नवंबर को किसानों से मुलाकात कर खुद उन्हें बैंक के पत्र सौंपेंगे। इसके लिए उन्होंने 70 किसानों को मुंबई आमंत्रित किया है और उनके लिए ट्रेन का एक पूरा डिब्बा बुक किया है।

इस बारे में अमिताभ के प्रवक्ता से पूछे जाने पर उन्होंने पुष्टि कर बताया, अमिताभ ने उत्तर प्रदेश के 1,398 किसानों का ऋण चुकाया है। उन्होंने पहले महाराष्ट्र के किसानों का ऋण भी चुकाया था। करीब 70 किसानों का चुनाव कर उन्हें निजी तौर पर मुंबई बुलाया गया है जहां उन्हें सीधे अमिताभ की ओर से ऋण के भुगतान संबंधी बैंक के पत्र सौंपे जाएंगे।

महानायक अमिताभ बच्चन के वर्कफ्रंट की बात करें तो उन्होंने क्विज शो 'कौन बनेगा करोड़पति' ('केबीसी') के 10 वें सीजन की शूटिंग पूरी कर ली है। यह जानकारी अमिताभ ने सोमवार सुबह ट्वीट के माध्यम से दी उन्होंने लिखा , "'केबीसी' का फिनाले पूरा हो गया। इस सीजन का समापन। यह 'केबीसी' का 10वां सीजन है..साल 2000 से शुरू हुए 'केबीसी' के 18 साल हो गए। मेरे लिए 'केबीसी' के 716 एपिसोड, नौ सत्रों में 855 घंटे और हर एपिसोड पर लगभग 3-4 घंटे का अतिरिक्त काम और प्रत्येक एपिसोड पर 4-5 घंटे की और तैयारी।"

अमिताभ बच्चन के फिल्मों की बात करें तो अमिताभ (76) की झोली में फिलहाल दो फिल्में 'बदला' और 'ब्रह्मस्त्र' हैं। उनकी हैया रिलीज़ फिल्म 'ठग्स ऑफ़ हिंदुस्तान' बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाने में नाकामयाब रही। इस फिल्म में अमिताभ के साथ आमिर खान, कटरीना कैफ और फातिमा शना शेख थे।