उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
आरएसएस महासचिव मैयाजी जोशी
आरएसएस महासचिव मैयाजी जोशी|IANS
देश

राम मंदिर के लिए जन आंदोलन करने की तैयारी में RSS 

आरएसएस सम्मलेन में मुंबई आये आरएसएस सचिव ने कहा अयोध्या में राम लला के मंदिर का इंतिजार लंबा जा रहा है , शायद मंदिर का भव्य मंदिर बनना हो।

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

ठाणे | मुंबई से सटे ठाणे में आरएसएस के चल रहे तीन दिवसीय शिविर के समापन कार्यक्रम के मौके पर आरएसएस महासचिव मैयाजी जोशी पहुंचे थे , कार्यक्रम के दौरान उन्होंने सरकार पर दबाव बनाते हुए शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए 1992 की तरह एक नया जन आंदोलन शुरू करने का संकेत दिया।

आरएसएस महासचिव (सरकार्यवाह) सुरेश भैयाजी जोशी ने कहा, "हमें भरोसा है कि राम मंदिर जल्द बनेगा। हम पहले ही लंबा इंतजार कर चुके हैं और अनिश्चित समय तक इंतजार नहीं कर सकते। अगर जरूरी हुआ तो हम एक जन आंदोलन शुरू करेंगे।"

आरएसएस महासचिव ने आगे कहा सुप्रीम कोर्ट और सरकार से अध्यादेश जिसे मांगना है मांगे, लेकिन अध्यादेश लाने का फैसला तो सिर्फ सरकार ले सकती है। आरएसएस नेता ने सुप्रीम कोर्ट से जल्द सुनवाई की अपील की है। जोशी ने कहा भगवान राम सबके दिल में रहते हैं , और मंदिरों के माध्यम से हम उनसे मिल पाते है। हम चाहते हैं कि मंदिर बने। उन्होंने कहा, 'काम में कुछ बाधाएं अवश्य हैं और हम आशा करते हैं कोर्ट हिंदुओं की भावनाओं का समझ कर निर्णय करेगा।

उन्होंने अदालत से राम मंदिर जैसे संवेदनशील मामले पर प्राथमिकता के साथ विचार करने का आग्रह किया और भरोसा जताया कि इस संदर्भ में सभी कानूनी बाधाएं जल्द दूर होंगी।

जोशी ने आरएसएस की मांग दोहराई कि सरकार को कानून बनाने या अध्यादेश लाकर राम मंदिर निर्माण का रास्ता प्रशस्त करना चाहिए।

आरएसएस महासचिव ने कहा हम चाहते है दीपावाली के पहले कोई शुभ समाचार मिल जाये , लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई की तिथि भी निर्धारित नहीं की है , जनवरी में पता चलेगा अगली सुनवाई कब होगी। अयोध्या में राम लला के मंदिर का इंतिजार लंबा जा रहा है , शायद मंदिर का भव्य मंदिर बनना हो।

सुरेश भैयाजी जोशी की यह टिप्पणी भायंदर कस्बे के उट्टन बीच के निकट आरएसएस के अखिल भारतीय कार्यकारी मंडल सम्मेलन के तीसरे दिन, समापन पर आई है।
आईएएनएस