उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
 वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मनु महाराज
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मनु महाराज|City Live
देश

पटना में महिला पुलिसकर्मी की मौत पर फूटा साथी पुलिस कर्मियों का गुस्सा

उच्च पदाधिकारी मानसिक रूप से करते थे प्रताड़ित, महिला पुलिसकर्मी की मौत

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

पटना : बिहार की राजधानी पटना में शुक्रवार को एक महिला पुलिसकर्मी की बीमारी से मौत के बाद पुलिसकर्मियों ने अधिकारियों पर प्रताड़ना का आरोप लगाते हुए पुलिस लाइन में जमकर हंगामा मचाया। इस दौरान आक्रोशित पुलिसकर्मी कानून को हाथ में लेकर सड़कों पर उतर गए और आसपास की दुकानों को जबरदस्ती बंद करवाया और आम लोगों की भी पिटाई की।

पुलिस के अनुसार, पटना पुलिस लाइन में एक महिला पुलिसकर्मी की बीमारी के बाद मौत हो गई। इस पर पुलिस लाइन के सभी पुलिसकर्मी आक्रोशित हो गए। उन्होंने उच्च पदाधिकारियों पर मानसिक रूप से प्रताड़ित करने का आरोप लगाते हुए पुलिस लाइन में जमकर हंगामा किया। वहां खड़े सभी वाहनों में तोड़फोड़ की। हंगामा करने में कई महिला पुलिसकर्मी भी शामिल थीं।

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, गुस्साए पुलिसकर्मियों ने नगर पुलिस अधीक्षक, पुलिस उपाधीक्षक और सार्जेट मेजर की भी पिटाई की। लाठी और डंडे से लैस पुलिसकर्मियों ने अधिकारियों को खदेड़ दिया है और गाड़ियों को तोड़ डाला है। इस दौरान मीडियाकर्मियों को भी निशाना बनाया गया।

इसके बाद आक्रोशित पुलिसकर्मी सड़क पर उतर गए और हंगामा किया। आम लोग जब आक्रोशित हुए तब सभी पुलिसकर्मी पुलिस लाइन में लौट गए।

आईएएनएस द्वारा प्राप्त जानकारी के अनुसार, इस घटना के दौरान दोनों ओर से पथराव भी हुआ। आक्रोशित पुलिसकर्मियों का आरोप है कि उन्हें छुट्टी तक नहीं दी जाती है। मृतका का भी छुट्टी न मिलने के कारण सही ढंग से इलाज नहीं हो पाया जिससे उनकी मौत हो गई।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि वरिष्ठ पुलिस अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए है। क्षेत्र में तनाव है लेकिन स्थिति नियंत्रण में है।

आपको बता दें , कि घटनास्थल पर पहुंचे पटना के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मनु महाराज ने मीडिया से कहा कि दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी, यह घटना पुलिस डिपार्टमेंट के लिए बेहद शर्म की बात है, हम दोषियों पर आंतरिक जांच की योजना बना रहे हैं । लेकिन हमारी पहली प्राथमिकता स्थिति को नियंत्रित करने की है।