udaybulletin
www.udaybulletin.com
राहुल गांधी
राहुल गांधीIANS
देश

इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि पर प्रधानमंत्री मोदी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और सोनिया गाँधी ने दी श्रद्धांजलि 

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, संप्रग की अध्यक्ष सोनिया गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की 34वीं पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।

नई दिल्ली | भारत के पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) की अध्यक्ष सोनिया गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की 34वीं पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी और पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी ने भी श्रद्धांजलि अर्पित की और यहां इंदिरा गांधी के स्मारक शक्ति स्थल का दौरा किया, जहां एक प्रार्थना सभा आयोजित की गई।

राहुल गांधी, सोनिया गांधी और मनमोहन सिंह के अलावा कई अन्य कांग्रेस नेताओं ने भी भारत की पहली महिला प्रधानमंत्री के स्मारक का दौरा किया।

राहुल गांधी ने दादी के साथ अपने जुड़ाव को याद करते हुए ट्वीट किया, "आज खुशी के साथ दादी को याद कर रहा हूं। उन्होंने मुझे बहुत कुछ सिखाया और अपार प्यार दिया। उन्होंने अपने लोगों को बहुत कुछ दिया। मुझे उन पर बहुत गर्व है।"

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी 'भारत की लौह महिला' को ट्वीट कर श्रद्धांजलि दी और कहा, "हमारी पूर्व प्रधानंमत्री इंदिरा गांधी को उनकी पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि।"

कांग्रेस पार्टी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर ट्वीट कर इंदिरा गांधी को देश के सबसे मजबूत नेताओं में से एक कहा।

कांग्रेस पार्टी ने ट्वीट में कहा, "उनके नेतृत्व में हमारे देश ने महान जीत, अद्भुत विकास और सबसे महत्वपूर्ण समाज के सभी वर्गो का उत्थान देखा है।"

गौरतलब है कि भारत की पहली महिला प्रधानमंत्री इंदिरा गाँधी की हत्या को आज 34 साल पुरे हो गए हैं। आज ही के दिन 31 अक्टूबर, 1984 को इंदिरा गांधी के दो सुरक्षागाड सतवंत सिंह और बेअंत सिंह ने उनके आधिकारिक निवास पर गोली मारकर उनकी हत्या कर दी थी। दरअसल सिख समुदाय का एक बड़ा हिस्सा इंदिरा गाँधी के ऑपरेशन ब्लू स्टार के कारण नाराज था , जो उनके मौत का कारण बना था।

(आईएएनएस)