उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
अभिनेता अनुपम खेर
अभिनेता अनुपम खेर|IANS
देश

अनुपम खेर का FTII अध्यक्ष पद से इस्तीफा 

अभिनेता अनुपम खेर ने बुधवार को पुणे स्थित भारतीय फिल्म एवं टेलीविजन संस्थान (एफटीआईआई) के अध्यक्ष पद से अपनी नियुक्ति के एक वर्ष बाद इस्तीफा दे दिया।

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

पुणे | अभिनेता अनुपम खेर ने बुधवार को पुणे स्थित भारतीय फिल्म एवं टेलीविजन संस्थान (एफटीआईआई) के अध्यक्ष पद से अपनी नियुक्ति के एक वर्ष बाद इस्तीफा दे दिया। इसकी वजह उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय परियोजनाओं के प्रति अपनी वचनबद्धता को बताया है। अनुपम ने ट्वीट किया, "एफटीआईआई का चेयरमैन रहते हुए मुझे बहुत कुछ सीखने को मिला और यह मेरे लिए सम्मान की बात थी, लेकिन अपनी अंतर्राष्ट्रीय परियोजनाओं के चलते मैं इस संस्थान को अपना समय नहीं दे पाऊंगा। इसलिए मैंने इस पद से इस्तीफा देने का निर्णय लिया है।"

यह पत्र अनुपम ने बुधवार को जारी किया, जिसे उन्होंने मंगलवार को भेजा था। उन्होंने मंत्रालय से अनुरोध किया कि उनकी नोटिस अवधि के दौरान पद के लिए उपयुक्त व्यक्ति को चुना जाए। दरअसल, गजेंद्र चौहान को 2015 में एफटीआईआई (FTII) का चेयरमैन बनाया गया था , जिसे लेकर कॉलेज कैंपस में भारी विरोध हुआ था। उस समय बीजेपी की सरकार ने गजेंद्र चौहान को हटा कर अनुपम खैर को एफटीआईआई चेयरमैन नियुक्त किया था।

अनुपम को पिछले साल अक्टूबर में प्रतिष्ठित भारतीय फिल्म एवं टेलीविजन संस्थान (एफटीआईआई) का अध्यक्ष नियुक्त किया गया था। अंतर्राष्ट्रीय परियोजनाओं समेत 500 से अधिक फिल्मों में काम कर चुके अभिनेता ने विवादास्पद गजेंद्र चौहान का स्थान लिया था। गजेंद्र की नियुक्ति के बाद संस्थान के विद्यार्थियों ने बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन किया था। अनुपम इन दिनों अमेरिकी शो 'न्यू एम्स्टर्डम' की शूटिंग में व्यस्त हैं।

अनुपम खेर ने कहा वह इन दिनों काफी व्यस्त हैं। वो सिर्फ बॉलीवुड नहीं बल्कि विदेशों में भी कई प्रोजेक्ट में बिजी हैं। अनुपम खेर की आने बाली फिल्म "द एक्सीडेंटल प्राइममिनिस्टर" दिसंबर में रिलीज़ होने वाली है जो भारत के पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की बायोपिक होगी। अनुपम खेर इस फिल्म में मनमोहन सिंह का किरदार निभा रहे हैं। अनुपम खेर बॉलीवुड के सदाबहार अभिनेताओं में से एक हैं।