उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
पेट्रोल और डीजल
पेट्रोल और डीजल
देश

जनता परेशान, पेट्रोल पंप भाग्यवान  

फिर से पेट्रोल और डीजल की कीमत में बढ़त  

Sneha Sinha

Sneha Sinha

नई दिल्ली: पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमत ने यूँ जनता को पहले से मुसीबत में डाला हुआ तो था ही अब यह एक और नयी वृद्धि ने सबको हैरान कर दिया है। पिछले 6 दिनों से पेट्रोल और डीजल के दाम में बस वृद्धि ही हो रही है। यहाँ अनाज इतने महंगे और दूसरी तरफ पेट्रोल और डीजल भी महंगा ही होता जा रहा है, ऐसे में जनता कैसे जीवन वरन करेगी। देश में करोड़ो लोग ऐसे है जिनके पास खुद का वाहन है लेकिन वह पानी से नहीं पेट्रोल और डीजल से चलता है, अगर ऐसी वृद्धि बनी रही तो लोग अपने का उपयोग करना ही छोड़ देंगे। इतने दिनों से चलते आ रहे इस मुद्दे पर हर एक राजनितिक पार्टी बस अपना विचार दे रही है लेकिन कीमत कोई कमी नहीं आ रही है।

आईएएनएसकी रिपोर्ट सेपता चला है की पेट्रोल और डीजल के दाम वृद्धि का सिलसिला लगातार छठे दिन मंगलवार को जारी रहा। देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल के दाम में 12 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है जबकि डीजल का भाव 16 पैसे प्रति लीटर बढ़ गई है।

इंडियन ऑयल की वेबसाइट से मिली जानकारी के अनुसार, दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में मंगलवार को पेट्रोल का दाम क्रमश: 83.85 रुपये, 85.65 रुपये, 91.20 रुपये और 87.18 रुपये प्रति लीटर है

दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में मंगलवार को डीजल की कीमतें क्रमश: 75.25 रुपये, 77.10 रुपये, 79.89 रुपये और 79.57 रुपये प्रति लीटर हो गईं।

महाराष्ट्र के परभणी में पेट्रोल का दाम 92.96 रुपये प्रति लीटर और डीजल 80.36 रुपये प्रति लीटर हो गया है।