उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
विवाह
विवाह|Source- i pleader blog
देश

तेल की मार से दूल्हा - दुल्हन बेहाल, रिश्तेदारों ने गिफ्ट में दिया पेट्रोल

डॉलर के मुकाबले रूपये के गिरते स्तर से अब शादियों में भी पड़ा असर, मेहमानों ने नवदम्पति को दिया 5 लीटर पेट्रोल

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

तमिलनाडु: पिछले दिनों देश में लगातार बढते पेट्रोल के दाम से पूरे देश के लोग खासा परेशान हैं। रुपया डॉलर के मुकाबले अब तक के सबसे निचले स्तर पर जा चुका है, आलम ये है कि लोग अब शादी में महंगे व यादगार गिफ्ट के तौर पर पेट्रोल की कैन उपहार में दें रहे हैं ।

ऐसा ही एक मामला तमिलनाडु के कुड्डलोरे में देखने को मिला, तमिल चैनल "पुथिया तलाईमुरई" के अनुसार तमिलनाडु के कुड्डलोरे में विवाह समारोह के दौरान नवदम्पति को शादी में आये दोस्तों ने उपहार के तौर पर 5 लिटिर पेट्रोल उपहार में दिया । दूल्हा और दुल्हन ने भी हसते हुऐ उपहार को स्वीकार किया ।मौके पर उपस्थित लोग इस अजीब घटना को देख कर अपनी हंसी ना रोक सके । दूल्हे का नाम प्रभु है और वह ऑटो रिक्सा चालक है, दोस्तों के अनुसार प्रभु के लिए इससे बेहतर उपहार कुछ और नहीं हो सकता। पुथिया तलाईमुरई ने इस घटना का 0 .39 सेकंड का वीडियो भी अपने चैनल में प्रसारित किया था। जो देखते ही देखते वायरल हो गया।

आपको बता दें की तमिलनाडु में पेट्रोल का मूल्य 85 .15 रूपये प्रति लीटर हो गया । देश कि अन्य राज्यों में भी पेट्रोल का मूल्य 85 रूपये प्रति लीटर है। सरकार मूल्य में सुधार करने के बजाए मूल्य बढ़ाती जा रही है, पूरे देश की जनता बढ़ती कीमत से त्रस्त हो चुकी है। देश कि राजधानी में पेट्रोल की कीमत 82.15 रूपये प्रति लीटर है ।मुंबई में तो पेट्रोल की कीमत 89 .44 रूपये प्रति लीटर है।

पिछले दिनों एक कार्यक्रम में मौजूद रामदेव बाबा से पेट्रोल की बढ़ती कीमत पर सवाल पूछा गया तो बाबा ने कहा कि "सरकार को पेट्रोल कि कीमतों में कमी करनी होगी । 2019 में चुनाव के लिए यह मॅहगा पड़ सकता है।" जानकारों कि मानें तो रूपये में गिरावट और ज़्यादा एक्साइज ड्यूटी के चलते तेल कि कीमत बढ़ती जा रही है।