उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
book launch 
book launch |google image
देश

कपिल सिब्बल की किताब “द शेड्स ऑफ़ ट्रुथ” मोदी सरकार कि विफलताओ  की कहानी

पूर्व प्रधनामंत्री ने प्रधानमंत्री मोदी को देश में बढ़ती बेरोजगारी , कृषि बदहाली , घटती विकास दर का जिम्मेवार ठहराया ....

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

नई दिल्ली: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल कि किताब "द शेड्स ऑफ़ ट्रुथ" का विमोचन नई दिल्ली में आयोजित हुआ, जिसमे पूर्व प्रधानमंत्री डॉक्टर मनमोहन सिंह, पूर्व वित् मंत्री पी चितम्बरम, सी.पी.एम. महासचिव सीता राम येचुरी, पूर्व उप-राष्ट्रपति हामिद अंसारी सहित कई बड़े नेता शामिल हुए.

इस मौके पर पूर्व प्रधानमंत्री डॉक्टर मनमोहन सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक बार फिर आड़े हाथ लिया, मनमोहन सिंह ने कहा "मोदी सरकार ने कई वादे किये थे, जिसे उन्होंने आज तक पूरा नहीं किया और ना ही कर पाने में समर्थ है। सरकार ने 2 करोड़ लोगों को रोजगार देने का वादा किया था, लेकिन देश के युवा आज भी रोजगार के लिए भटक रहे हैं, सरकारी जॉब में उपयोगिताओं की कमी है। मोदी सरकार जो आकड़े बताती हैं उसका जमीनी हकीकत से कोई लेना देना नहीं हैं । बेरोजगारी दर पिछले 4 सालो में बढ़ती ही जा रही हैं। कृषि व उद्योग जगत बदहाली की मार झेल रहा है। नोट बंदी और जी.स।टी जैसे फैसलों से देश की अर्थवस्वस्था को भरी नुकसान हुआ है।"

इस मौके पर कपिल सिब्बल ने कहा "प्रधान मंत्री मोदी देश में N.P.A की तरह है, उनकी देन नोट बंदी से देश की G.D.P को हिला कर रख दिया है। अगर ये किसी और देश में हुआ होता तो उन्हें इस्तीफा देना होता । सरकार की सभी विदेश नीति फेल रही है। नौवजवान बेरोजगार हैं, अल्पसंख्यक डरे हुए हैं, दलितों के अधिकारों को छीना जा रहा है, माँ-बहने असुरक्षित हैं, किसान खेत छोड़ रोड में हैं, उद्योग में मंदी है, देश में असन्तुस्टी का माहौल है, पड़ोसी देश हमारी सीमा में घुस रहा है और हम विदेश नीति की बात कर रहे हैं।"

सीता राम येचुरी ने कहा कि अगला चुनाव मोदी सरकार को हटाने के लिए होगा, यह चुनाव मोदी बनाम भारत होगा, देश की जनता इस बार खुद को मौका देगी।

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कपिल सिब्बल कि किताब "THE SHADES OF TRUTH" की सराहना करते हुए कहा कि द शेड्स ऑफ़ ट्रुथ मोदी साकार के 4 वर्षो के विफलताओं की कहानी है। यह किताब बताती है मोदी सरकार ने जो वादे किये थे वह पूरे नहीं किये, सरकार कि विफलताओं का विश्लेशण यहाँ मौजूद है।

इस मौके पर वरिस्ट नेता शरद यादव, वरिस्ट पत्रकार चन्दन मिश्रा सहित कई जाने माने लोग उपस्थित थे