2018 कर्नाटक उपचुनाव: कर्नाटक में कांग्रेस-जद (एस) गठबंधन लाभदायक साबित हुआ : चिदंबरम  
पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरमIANS

2018 कर्नाटक उपचुनाव: कर्नाटक में कांग्रेस-जद (एस) गठबंधन लाभदायक साबित हुआ : चिदंबरम  

कांग्रेस JDS गठबंधन 5 में से 4 सीट पर विजय

नई दिल्ली | वरिष्ठ कांग्रेस नेता व पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम ने मंगलवार को कहा कि कर्नाटक में संसदीय व विधानसभा उप चुनावों में 4-1 जीत का सबक यह है कि गठबंधन (कांग्रेस व जनता दल सेक्युलर का) लाभदायक साबित हुआ है। चिदंबरम ने ट्वीट कर कहा, "कर्नाटक में 4-1 से उपचुनाव जीतना, विराट कोहली की अगुवाई में भारतीय क्रिकेट टीम के टेस्ट सीरिज जीतने जैसा है। सबक सीखा जाना चाहिए। गठबंधन लाभदायक साबित हुआ है।"

वरिष्ठ कांग्रेस नेता की यह टिप्पणी कर्नाटक के सत्तारूढ़ गठबंधन जनता दल-सेक्युलर व कांग्रेस के दो सीटों पर जीत चुकी है और एक सीट पर मतगणना के दौरान बढ़त बनाए जाने के बाद आई है। कर्नाटक में तीन लोकसभा व दो विधानसभा की सीटों पर उपचुनाव की मतगणना हो रही है।

सुबह 9.45 बजे के शुरुआती रुझानों के अनुसार, भारतीय जनता पार्टी द्वारा शिमोगा सीट को बरकरार रखने की संभावना है, लेकिन बेल्लारी सीट उसके कब्जे से निकल सकती है। भाजपा बेल्लारी सीट पर एक लाख से ज्यादा वोटों से पीछे चल रही है। जद (एस) रामनगर व मंड्या सीट पर विजय हो चुकी हैं , जबकि कांग्रेस बेल्लारी सीट पर जीत चुकी है । वही बीजेपी के हाथ शिमोगा की एक स्वाट लगी है। इस चुनाव में बीजेपी को नुकसान उठाना पड़ा है।

आपको बता दें कि कांग्रेस जेडीएस गठबंधन को उपचुनाव में जीत हासिल हुए है। कर्नाटक में हुए तीन लोकसभा चुनाव और दो विधानसभा चुनाव में कांग्रेस -जेडीएस गठबंधन का प्रदर्शन शानदार रहा है। चुनाव में कुल पांच में से चार सीटें गठबंधन सरकार ने अपने नाम कर ली है। वहीं बीजेपी के हाथ सिर्फ एक सीट लगी है। बीजेपी का गढ़ माने जाने वाली बेल्लारी में कांग्रेस को जीत मिली है। इस चुनाव में कर्नाटक के मुख्य मंत्री एच डी कुमारस्वामी की पत्नी अनिता भी चुनाव जीत गई है। इस जीत के लिए राहुल गाँधी ने पूर्व प्रधानमंत्री पी एम देवगौड़ा को शुक्रिया कहा है।

⚡️ उदय बुलेटिन को गूगल न्यूज़, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें। आपको यह न्यूज़ कैसी लगी कमेंट बॉक्स में अपनी राय दें।

No stories found.
उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com