triple talaq case bhopal
triple talaq case bhopal|Uday Bulletin
म.प्र. बुलेटिन

भोपाल की एक महिला को पति ने फोन पर दिया तलाक़, सीएम शिवराज ने ट्वीट कर दिया न्याय का भरोसा

मोदी सरकार ने तीन तलाक को खत्म कर दिया है इसके बाबजूद तीन तलाक़ की घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही ताजा मामला मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल का है।

Deo Prakash Kushwaha

Deo Prakash Kushwaha

भारत में भले ही तीन तलाक कानून खत्म हो गया हो, मगर मध्यप्रदेश की राजधानी की निवासी महिला को उसके पति ने फोन पर ही तीन बार तलाक कहकर तलाक दे दिया है। इस मामले के सामने आने पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पुलिस को कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर मुस्लिम महिला को न्याय दिलाने का भरोषा दिया है।

भोपाल की निवासी महिला की शादी लगभग 19 साल पहले फैज आलम अंसारी से हुई थी। फैज वर्तमान में बेंगलुरु के एक होटल में मैनेजर हैं, उसने 12 जून को फोन पर तलाक दे दिया और घर से निकाल दिया। दोनों के दो बेटे हैं जो पति के पास ही है। महिला ने पुलिस में शुक्रवार को शिकायत दर्ज कराई है।

महिला की ओर से कोहेफिजा पुलिस थाने में की गई शिकायत में बताया गया है कि शादी के बाद दोनों सिंगापुर चले गए थे, वहां पांच साल रहे, फिर मलेशिया में रहने के बाद बेंगलुरु में आ बसे। उसके दो बेटे हैं। पिछले दिनों तबीयत खराब होने पर महिला ने अपनी मां को बेंगलुरु बुलाया। इसके बाद पति नाराज हुआ और उसे घर से बाहर निकाल दिया।

महिला भोपाल आ गई, तो पति ने 12 जून को फोन करके तलाक दे दिया।

इस मामले में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पुलिस को कार्रवाई करने के निर्देश देते हुए कहा, "भोपाल में आज सुबह एक मुस्लिम बहन ने अपने पति द्वारा मोबाइल पर मैसेज भेजकर ट्रिपल तलाक दिए जाने को लेकर एफआईआर दर्ज कराई है। मैं उस बहन को विश्वास दिलाता हूं कि मध्यप्रदेश पुलिस उन्हें न्याय दिलाने का हरसंभव प्रयास करेगी। मैंने इस संदर्भ में पुलिस महानिदेशक से बात की है कि मध्यप्रदेश पुलिस, बेंगलुरु पुलिस के साथ समन्वय स्थापित कर इस मामले में उचित कार्रवाई करे और हमारी मुस्लिम बहन को न्याय दिलाए।"

चौहान ने आगे कहा, "वर्षो की लड़ाई के बाद हमारी मुस्लिम बहनों के स्वाभिमान और न्याय के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार ने ट्रिपल तलाक खत्म करने का कानून बनाया, लेकिन अभी भी कुछ निकृष्ट लोग इस कानून से खिलवाड़ कर रहे हैं।"

महिला को न्याय कब मिलता है ये देखने वाली बात होगी, उदय बुलेटिन इस खबर पर नजर बनाये हुए है।

उदय बुलेटिन के साथ फेसबुक और ट्विटर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करें।

उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com