Ratlam Corona Case
Ratlam Corona Case|Google Image
म.प्र. बुलेटिन

हाँथ चूमने वाले बाबा ने 19 लोगो को बांटा लोगों, बाबा की मौत

इंसान जब चाँद पर पानी खोज चुका है ऐसे वक्त में नीम हकीमों और तांत्रिकों का अस्तित्व में होना चिंता पैदा करता है।

Shivjeet Tiwari

Shivjeet Tiwari

बाबा की मौत के बाद खुला राज:

मध्यप्रदेश के रतलाम जिले में आने वाला नयापुरा इलाका आजकल कोरोना संक्रमितों का नया गढ़ बन चुका है। दरअसल पिछले कुछ दिनों पहले झाड़ फूंक करने वाले एक फ़क़ीर बाबा की मौत के बाद जब प्रसाशन ने कॉन्ट्रेक्ट ट्रेसिंग की तो प्रशासन के हाँथ पैर फूल गए। बाबा की कार्यशैली और इलाज करने के तरीके ने पूरे जिले को चिंता में डाल दिया यही कारण है कि समूचे क्षेत्र में बाबा के संपर्क में आये करीब 19 लोगों मे संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है। जिला प्रशासन ने इलाके को नया हॉटस्पॉट घोषित कर दिया है।

हाँथ चूमकर करता था इलाज:

जांच में विभागीय लोगों ने जानकारी उपलब्ध कराई कि बाबा लोगों के हांथो को चूमकर दुआएं देता था। यह तांत्रिक कोरोना जैसी महामारी को भी दुआओं के बल पर खत्म करने की बात कहता था। हालांकि बाद में झाड़फूंक करने वाले बाबा की मौत जब कोरोना से हुई तो लोगों की आंखे खुल गयी। इस मामले में प्रशासन कोई कोताही बरतने के मूड में नहीं है। प्रशासन ने हर उस व्यक्ति की तालाश शुरू कर दी है जो प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से बाबा के संपर्क में आया हो।

ज्ञात हो पिछले दिनों रतलाम में अचानक से 24 कोरोना मरीज सांमने आये थे जिनकी खोजबीन के बाद पता चला कि 13 लोग ऐसे है जो सीधे तौर पर बाबा से मिले थे। रतलाम में 24 कोरोना संक्रमितों का इलाज अलग अलग अस्पतालों में चल रहा है जबकि अभी तक कोरोना की वजह से 6 लोगों को जान से हाँथ धोना पड़ा है।

उदय बुलेटिन के साथ फेसबुक और ट्विटर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करें।

उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com