उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
राहुल गांधी
राहुल गांधी |IANS
म.प्र. बुलेटिन

प्रधानमंत्री मोदी ने देश के हर नागरिक का किया अपमान :राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को मध्य प्रदेश के ग्वालियर-चंबल क्षेत्र के दो दिवसीय दौरे की शुरुआत दतिया में पीताम्बरा पीठ के दर्शन और पूजा पाठ से की।

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

Summary

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर देश की जनता का अपमान करने का आरोप लगाया। राहुल ने कहा कि प्रधानमंत्री लाल किले से कहते है कि देश 70 साल से सो रहा था। यह देश के हर वर्ग का अपमान है।

भोपाल: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को मध्य प्रदेश के ग्वालियर-चंबल क्षेत्र के दो दिवसीय दौरे की शुरुआत दतिया में पीताम्बरा पीठ के दर्शन और पूजा पाठ से की। चुनाव प्रचार अभियान समिति के समन्वयक मनीष राजपूत ने बताया कि राहुल सोमवार सुबह लगभग 11 बजे विशेष विमान से ग्वालियर पहुंचे जहां कांग्रेस नेताओं ने उनका स्वागत किया। इसके बाद वह दतिया पहुंचे जहां उन्होंने पीतांबरा पीठ मंदिर पहुंचकर दर्शन किए और पूजा अर्चना की।

राहुल के साथ कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कमलनाथ और प्रचार अभियान समिति के अध्यक्ष ज्योतिरादित्य सिंधिया हैं। दोनों नेता ग्वालियर से हेलिकॉप्टर द्वारा दतिया पहुंचे। दतिया के स्टेडियम में आयोजित सभा में प्रधानमंत्री मोदी पर जमकर हमला बोला।

उन्होंने मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने के प्रति विश्वास जताते हुए सोमवार को कहा कि प्रदेश में आम जनता की सरकार बनेगी। मुख्यमंत्री से लेकर मंत्री तक के दरवाजे 24 घंटे खुले रहेंगे। जो बात नहीं सुनेगा, उसे बदल दिया जाएगा। मध्य प्रदेश के ग्वालियर-चंबल संभाग के दौरे के पहले दिन सोमवार को राहुल ने दतिया के स्टेडियम में जनसभा में कहा, "मध्य प्रदेश में कांग्रेस की जो सरकार बनेगी, वह किसान, मजदूर, छोटे व्यापारी, महिलाओं और उसके बाद कार्यकर्ताओं की सरकार होगी। जो भी मुख्यमंत्री व मंत्री होंगे, उन्हें कार्यकर्ता के लिए 24 घंटे दरवाजे खोलकर रखने होंगे। मुख्यमंत्री या जो मंत्री ऐसा नहीं करेंगे, उन्हें बदल दिया जाएगा।"

“आज अमेरिका के राष्ट्रपति अपने सामने चीन और भारत को पाते हैं। बीते 70 साल में इस देश के हर वर्ग किसान, छोटे व्यापारी, मजदूर, महिलाओं ने अहम योगदान किया है, तब यह देश इस स्थिति में खड़ा है, मगर प्रधानमंत्री लाल किले से कहते है कि देश 70 साल से सो रहा था। यह इस देश के हर वर्ग का अपमान है।”
राहुल गांधी

राहुल ने केंद्र सरकार को उद्योगपतियों की सरकार बताते हुए कहा, "वर्तमान सरकार किसानों का कर्ज माफ करने को तैयार नहीं है, मगर देश के 15 उद्योगपतियों का कर्ज माफ कर दिया। कांग्रेस ने किसानों का कर्ज माफ किया था। इस सरकार के लिए किसानों के लिए बोलने के लिए शब्द तक नहीं है।"

राहुल ने एक बार फिर वादा किया कि कांग्रेस की सरकार बनते ही किसानों का कर्ज 10 दिन में माफ कर दिया जाएगा और मुख्यमंत्री युवाओं को रोजगार देने के लिए 24 में से 18 घंटे काम करेंगे।

आपको बता दें, राहुल सोमवार सुबह लगभग 11 बजे विशेष विमान से ग्वालियर पहुंचे थे, जहां कांग्रेस नेताओं ने उनका स्वागत किया। राहुल वहां से हेलिकॉप्टर से रवाना होकर दतिया पहुंचें जहां पीताम्बरा पीठ मंदिर पहुंचकर दर्शन किए और पूजा अर्चना की। गांधी के साथ कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ और प्रचार अभियान समिति के अध्यक्ष ज्योतिरादित्य सिंधिया है। दो दिवसीय दौरे के दौरान राहुल गांधी छह जनसभाओं को संबोधित करेंगे और दो स्थानों पर रोड शो करेंगे।