उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
Dewas Tonk Khurd Police
Dewas Tonk Khurd Police|Social Media
म.प्र. बुलेटिन

थानेदार साहब ने मानसिक दिव्यांग को दिया दिवाली का तोहफा, बदल दिया रंग रूप !

देवास पुलिस ने मानसिक विक्षिप्त को दिया दिवाली तोहफा।

Shivjeet Tiwari

Shivjeet Tiwari

Summary

वाहन चेकिंग के नाम पर लोगों का दिवाला निकालने वाली पुलिस ने दिवाली के मौके पर एक बेहद ह्रदयस्पर्शी कारनामा कर दिया है जिसको लेकर पूरे प्रदेश में चर्चे है और घटना सोशल मीडिया पर चित्रों के रूप में लगातार डोल रही है।

मामला मध्यप्रदेश के देवास जिले से जुड़ा हुआ है यहाँ देवास जिले के अंतर्गत एक तहसील आती है टोंकखुर्द जहाँ पर थाना टोंकखुर्द स्थित है उसी थाने के थानेदार साहब ने दिवाली की मौके पर एक मानसिक दिव्यांग की काया पलट कर दी है जिसको लेकर पूरे प्रदेश में चर्चे है।

वाकया यह हुआ कि थाना प्रभारी सुनील यादव काफी दिनों से एक मानसिक दिव्यांग के ऊपर गौर कर रहे थे, और यह पाया कि एक युवक व्यक्ति जिसका कोई स्थानीय संबंधी यहाँ पर उपस्थित नही है और वह विच्छिप्तो की भांति सब जगह घूमता रहता है, थाना प्रभारी ने अपने आरक्षियों से इस बाबत चर्चा करके इस बात का निर्णय किया कि हम इस व्यक्ति की दिवाली को बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे, और दिवाली के मौके पर मानसिक विछिप्त ताराचंद के कायाकल्प का निर्णय लिया गया, हज्जाम बुलाकर बेतरतीब से बाल कतराये गए, दाढ़ी भी कटाकर थाने के परिसर में ही नहलाया गया।

Dewas Police
Dewas Police
Dewas Police
Dewas Police
Dewas Police
Dewas Police
Dewas Police

बाजार से नए कपड़े खरीदकर उन्हें ताराचंद को पहनाया गया, महिला आरक्षियों ने ताराचंद को रोली चंदन लगाकर फूल माला पहनाई, दिवाली के उपलक्ष्य में मिठाई देकर जीवन के लंबा होने की शुभकामनाएं भी दी गयी।

हालांकि पुलिस के बदनामी के किस्से तो आम है, हर दिन कोई न कोई खबर खाकी को दागदार बनाने की कोशिश करती है लेकिन इस तरह की ख़बरें यह बताने की कोशिश करती है पुलिस किसी दूसरे ग्रह से नही आई है बल्कि हमारे समाज के बीच के ही लोग है, पूरे क्षेत्र में ये घटना चर्चा का विषय है।