उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
मध्य प्रदेश में बिगड़ती कानून व्यवस्था के खिलाफ बीजेपी पुतला दहन कर रही है 
मध्य प्रदेश में बिगड़ती कानून व्यवस्था के खिलाफ बीजेपी पुतला दहन कर रही है |Twitter
म.प्र. बुलेटिन

मध्य प्रदेश: बिगड़ती कानून-व्यवस्था के बीच बीजेपी कर रही है कांग्रेस सरकार का पुतला दहन 

मध्य प्रदेश की बिगड़ती कानून व्यवस्था के खिलाफ भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) सोमवार को जिला मुख्यालयों पर प्रदेश सरकार के पुतलों का दहन कर रही है ।

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

भोपाल: मध्य प्रदेश की बिगड़ती कानून व्यवस्था के खिलाफ भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) सोमवार को जिला मुख्यालयों पर प्रदेश सरकार के पुतलों का दहन कर रही है । भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष राकेश सिंह ने कहा, "राज्य की कानून व्यवस्था बेपटरी हो चुकी है। बीते 15 साल से नक्सलवाद सिर नहीं उठा पाया था, मगर बालाघाट में एक बार फिर नक्सली सक्रिय होने लगे है। वहीं इंदौर में कारोबारी की हत्या होती है, मंदसौर में नगर प्रदेश अध्यक्ष प्रहलाद बंधवार और बड़वानी में मनोज ठाकरे की हत्या कर दी जाती है।"

सिंह के अनुसार, "राज्य की बिगड़ती कानून व्यवस्था पर भाजपा चुप नहीं रहने वाली। इसका पुरजोर विरोध किया जाएगा। इसी के तहत आज (सोमवार को) भाजपा ने दोपहर दो बजे प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों पर कांग्रेस सरकार का पुतला दहन करने का फैसला किया है।"

कब और कैसे हुई बीजेपी नेताओं की हत्याएं

बीते रव‍िवार को बड़वानी में भाजपा के मंडल अध्यक्ष मनोज ठाकरे को बेरहमी से मार डाला गया। वह सुबह की सैर पर निकले थे तभी उनकी पत्थरों से कुचलकर हत्या कर दी गई। मनोज के चेहरे पर चोट के गंभीर निशान म‍िले हैं। शव के पास खून से सना हुआ पत्थर भी मिला था। हालांकि पुलिस ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है लेकिन अभी हत्यारों के बारे में कुछ पता नहीं चल पाया है।

बीते रव‍िवार शाम को ही गुना में परमाल कुशवाह नामक युवक को गोली से उड़ा दिया गया, यह युवक भारतीय जनता पार्टी के पालक संयोजक शिवराम कुशवाह का रिश्तेदार था। बीजेपी गुना के इस हत्याकांड में कांग्रेस का हाथ बता रही है।

गुरुवार शाम को मंदसौर नगर पालिका के दो बार अध्यक्ष रहे बीजेपी के नेता प्रहलाद बंधवार की सरे बाजार गोली मारकर हत्या कर दी गई। पालिका अध्यक्ष बंधवार शाम करीब सात बजे जिला सहकारी बैंक के सामने स्थित भाजपा नेता लोकेंद्र कुमावत की दुकान पर बैठे थे। जैसे ही वह बाहर निकले, बुलेट पर सवार एक बदमाश ने पास आकर उनके सिर पर गोली मार दी थी। कोई कुछ समझ पाता, इससे पहले हमलावर बुलेट छोड़कर भाग गया। माना जा रहा है कि हत्यारा पेशेवर शूटर हो सकता है।

बुधवार शाम को इंदौर में कारोबारी और बीजेपी नेता संदीप अग्रवाल को सरेआम गोलियों से भून दिया गया, आज तक हत्यारों को अता पता नहीं। इंदौर शहर के सबसे व्यस्ततम चौराहे पर पुलिस थाने से सिर्फ 100 कदम की दूरी पर शहर के चर्चित हाई प्रोफाइल बिल्डर पर अज्ञात हमलावरों ने कई गोलियों से हमला किया था। इसके बाद बिल्डर को गंभीर अवस्था में इलाज के लिए निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इलाज के दौरान ही संदीप अग्रवाल की मौत हो गई।

आपको बता दें कि मध्यप्रदेश में इस घटना के बाद मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कमलनाथ सरकार पर तीखी प्रतिक्रिया देते हुआ कहा, यथा राजा, तथा प्रशासन सरकार भाजपा या काँग्रेस की नहीं, 7.5 करोड़ प्रदेशवासियों की है। मंत्री जब गैर ज़िम्मेदाराना व्यवहार करेंगे, बयान देंगे तो अधिकारी भी वैसा ही करेंगे। यह प्रदेश की जनता के हित में नहीं। मैं आग्रह करता हूँ कि सरकार के मंत्री संवैधानिक दायित्वों का निर्वहन करें।