उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
Attack on Chhatarpur SDM Office
Attack on Chhatarpur SDM Office|Social Media
म.प्र. बुलेटिन

सबसे बड़ा सवाल, मध्यप्रदेश में सुरक्षित कौन? 

एसडीएम कार्यालय में चली गोलियां।

Shivjeet Tiwari

Shivjeet Tiwari

Summary

जनाब यह मध्यप्रदेश है जिसे कमलनाथ की सरकार अद्भुत प्रदेश बताने पर तुली रहती है वहीँ उत्तर प्रदेश की सीमा से जुड़ा हुआ मध्यप्रदेश का जिला छतरपुर इन दिनों सुर्खियों में है दरअसल एसडीएम के ऑफिस में कुछ नकाबपोशों ने ताबड़तोड़ गोलियां बरसा कर एसडीएम के ऑफिस में दहशत का माहौल खड़ा कर दिया।

मध्यप्रदेश का छतरपुर जिला जो आपराधिक दृष्टि से बेहद सामान्य माना जाता रहा है वहाँ 5 फरबरी को दिन दहाड़े हुई घटना ने इसे चर्चा में ला दिया। दरसअल वर्तमान समय मे छतरपुर के एसडीएम अनिल सपकाले है जिनके ऑफिस पर दिन दहाड़े गोलीबारी से आसपास का इलाका थर्रा उठा, जानकारों ने बताया कि एसडीएम के ऑफिस में करीब पांच की संख्या में हथियारबंद नकाबपोशों ने प्रवेश किया और ताबड़तोड़ फायरिंग की। नकाबपोशों ने एसडीएम की गाड़ी पर फायरिंग के अलावा पत्थर भी मारे, ये तो गनीमत रही कि एसडीएम उस वक्त कार में नही थे। अन्यथा कोई भी अनहोनी घट सकती थी।

पुलिस अधिकारियों के पास है ऑफिस :

सनद रहे कि एसडीएम का ऑफिस शहर से गुजरने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग के बिल्कुल किनारे पर है, वहीँ ऑफिस के दूसरी तरफ जिले की पुलिस के मुखिया एसपी साहब का ऑफिस है वहीँ नजदीक ही डीआईजी और वीआईपी सर्किट हाउस के पास यह ऑफिस स्थित है। लेकिन इतनी सुरक्षा व्यवस्था के बीच ये गोलीबारी तमाम सवाल उठाती है।

मामला माफिया से जुड़ा हो सकता है:

सूत्रों की माने तो ये पूरा मामला राजनीति और माफिया वर्ल्ड से जुड़ा हो सकता है। चूँकि जिले के आसपास रेत खदान और अन्य खनिजों का अवैध खनन होता चला आया है और एसडीएम साहब इस पर अपनी पैनी नजर गड़ाकर अंकुश लगाने का काम कर रहे थे। शायद यही कारण है कि उनके ऑफिस में यह जानलेवा हमला कराया गया।

पुलिस की उदासीनता कुछ और ही बयान कर रही है:

मामला कुछ भी हो लेकिन पुलिस अधिकारियों के ऑफिस के बाहर एक राजपत्रित अधिकारी के ऑफिस और गाड़ी पर गोली बरसाई जाती हो, इसका एक अर्थ यह है कि अपराधियो के मन मे कानून का ख़ौफ़ खत्म हो गया है या राजनैतिक बलबूते पर एक जिम्मेदार अधिकारी को डराने का प्रयास किया गया है.

उदय बुलेटिन के साथ फेसबुक और ट्विटर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करें।