उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
Khajuraho Parking
Khajuraho Parking|Uday Bulletin
म.प्र. बुलेटिन

वर्ल्ड हेरिटेज खजुराहो में पार्किंग के नाम पर चल रहा गोरखधंधा, यात्रियों को हो रहा है शोषण। 

कमलनाथ की सरकार में माफिया राज पूरी तरह से प्रशासन पर काबिज है। 

Shivjeet Tiwari

Shivjeet Tiwari

खजुराहो जिला छतरपुर मध्यप्रदेश में लोग विश्व के दर्शनीय स्थल पर आकर देश के इतिहास को जानने की कोशिश करते है लेकिन स्थानीय माफियाओं द्वारा सरकार की नीतियों को चूना लगाया जा रहा है। यात्रियों ने बताया कि बाहर से आये हुए लोगों को डरा धमकाकर 500 से 1000 रुपये तक वसूले जा रहे है, और अगर कोई इनकी इस हरकत का विरोध करता है तो जोर जबरदस्ती की जाती है।

गाड़ी ले जाते समय आ धमकते है :

गौर हो कि जब आप अपनी गाड़ी सड़क के किनारे कड़ी कर देते है तब आपकी गाड़ी के पास पार्किंग से संबंधित कोई व्यक्ति नजर नहीं आएगा लेकिन जैसे ही आप गाड़ी को लेकर आगे बढ़ने की कोशिश करते है तो कुछ स्थानीय फर्जी लोगों द्वारा पैसो की मांग की जाती है जो 100 रुपये से लेकर 1000 तक जा सकती है, मजे की बात तो यह है की अगर कोई इसका विरोध भरपूर तरीके से कर देता है तो ये रफूचक्कर होने से भी नहीं चूकते।

नगरपालिका का करते है इस्तेमाल :

इन लोगों के पास खजुराहो नगर पालिका का फर्जी परिचयपत्र और पार्किंग पर्ची उपलब्ध होती है लेकिन अगर गौर किया जाए तो उक्त स्थान पर न तो स्थायी और न ही अस्थायी पार्किंग उपलब्ध है, तो पैसा किस बात का लेते हैं ये लोग ?

जो भी हो इन अराजकतावादी लोगों का एक धंधा है जो भलीभांति तरीके से फलफूल रहा है यात्रियों की माने तो स्थानीय पुलिस और अधिकारियों की मदद से इस गोरखधंधे को चलाया जा रहा है, जिस पर लगाम लगनी चाहिए।

देखे ताज़ा वीडियो:

उदय बुलेटिन के साथ फेसबुक और ट्विटर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करें।