शहर कोतवाल ने की ऑनलाइन वसूली, सच जानकार सर चकरा जाएगा

मध्यप्रदेश के छतरपुर जिले से एक पुलिस अधिकारी का सोशल मीडिया पर पैसे मांगने का मामला सामने आये है।
शहर कोतवाल ने की ऑनलाइन वसूली, सच जानकार सर चकरा जाएगा
Arvind Singh DangiUday Bulletin

पुलिसकर्मियों द्वारा रिश्वतखोरी के मामले बेहद आम है लेकिन मध्यप्रदेश के जिला छतरपुर से बेहद चौकाने वाला मामला सांमने आया है। जहाँ पर शहर कोतवाल लोगों से सोशल मीडिया पर पैसे मांगते हुए नजर आ रहे है लेकिन ये असली सच नहीं है। दरअसल मामला आईडी हैक होने या क्लोन होने से जुड़ा हुआ है।

शहर कोतवाल नहीं बचे तो आम आदमी की क्या बिसात:

डिजिटल युग आने से लोगों का जीवन खुशहाल तो हुआ है लेकिन इसी के साथ तमाम समस्याएं लोगों के सामने आ चुकी है जिनका निदान होता नहीं दिख रहा है। मामला यह है कि अब यहीं तकनीकी लोगों के गले की फांस बनती जा रही है। दरअसल शहर कोतवाल अरविंद सिंह डांगी के फेसबुक अकाउंट से लोगों से पैसो की मांग लगातार की जा रही है।

इस मामले में लोगों ने जानकारी दी कि फेसबुक मैसेंजर के जरिये लोगों से शहर कोतवाल की आईडी से बड़े विनम्र तरीके से पैसे मांगे जा रहे है और पैसे भी थोड़े बहुत नहीं बल्कि 30000 जैसी रकम जिसे देने के लिए आम आदमी 10 बार सोचे।

चैट का नमूना देखिए

क्लोन आईडी: आपसे छोटा सा कहना है

पहचान वाला व्यक्ति: कहिये सर

क्लोन आईडी: तीस हजार रुपये चाहिए ,अभी बहुत अर्जेंट है, सुबह वापस कर दूंगा

व्यक्ति: अच्छा सर, पर मैं आगर मालवा में हूँ

क्लोन आईडी: ऑनलाइन करना

व्यक्ति: अच्छा एकाउंट बताइये

क्लोन आईडी: ओक़े

व्यक्ति: ओक़े

क्लोन आईडी: ये एकाउंट डिटेल है ( खाते सम्बन्धित जानकारी)

हालांकि इस मामले के वायरल होने के बाद कोतवाल साहब ने अपने सोशल मीडिया पर गुहार भी लगाई की मेरे नाम से किसी भी व्यक्ति को एक पैसे न दे, कृपया सावधान रहें।

Arvind Singh Dangi's Post
Arvind Singh Dangi's PostUday Bulletin

लेकिन इसी बीच कई लोगों द्वारा पैसे देने की घटनाएं सामने आ चुकी है और जिन्होंने पैसा दिया उनके पास हाँथ मलने के अलावा और कोई चारा नहीं है चूंकि पैसा न तो शहर कोतवाल ने मांगा और न पहुँचा तो देनदारी किस बात की और तो और कोतवाल साहब से बेवजह नाराजगी मोल कौन लेगा।

Chat Details
Chat Details Uday Bulletin

लेकिन इस मामले में सबसे चौकाने वाली बात यह है कि अगर शहर कोतवाल के सोशल मीडिया का दुरुपयोग इस तरह हो सकता है तो आम आदमी इससे कैसे बचें। हालांकि शहर कोतवाल महोदय ने इस मामले पर की गई कानूनी कार्यवाही के बारे में कोई जानकारी उपलब्ध नहीं कराई है।

⚡️ उदय बुलेटिन को गूगल न्यूज़, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें। आपको यह न्यूज़ कैसी लगी कमेंट बॉक्स में अपनी राय दें।

Related Stories

उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com