उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
Honor Killing in Shivpuri MP
Honor Killing in Shivpuri MP|IANS
म.प्र. बुलेटिन

प्रेम विवाह से इतना नाराज था भाई कि जीजा और बहन को डंपर से रौंदा

पांच साल पहले पति से तलाक लेकर युवती ने प्रेम विवाह किया था।

Deo Prakash Kushwaha

Deo Prakash Kushwaha

मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले में ऑनर किलिंग का मामला सामने आया है, यहां चचेरे भाई ने बहन-जीजा को डंपर से कुचलकर मार डाला। घटना के बाद से आरोपी फरार है और गांव में तनाव है, जिसके चलते पुलिस बल की तैनाती की गई है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, खनियांधाना थाना क्षेत्र के देवखो गांव की रहने वाली रामरती लोधी ने पति को छोड़ दिया था और अपने प्रेमी विजय लोधी से विवाह करने के बाद उसके साथ रहने लगी थी। बीते पांच साल से दोनों साथ रह रहे थे, उनका एक बच्चा भी है। रामरती का परिवार इससे नाराज था।

पहले भी कई बार विवाद भी हो चुका था

गुरुवार को विजय और रामरती मोटर साइकिल से बच्चे के साथ गांव लौट रहे थे, तभी रामरती के चचेरे भाई केरन लोधी ने डंपर से टक्कर दी। जिससे रामरती और विजय की मौत हो गई, मगर बच्चा गंभीर रूप से घायल है, जिसे उपचार के लिए झांसी भेजा गया है।

खनियांधाना थाने के प्रभारी सुनील खेमरिया ने शुक्रवार को बताया कि पुलिस ने मामला दर्ज कर डंपर को जब्त कर लिया है। पुलिस आरोपी की तलाश में लगी है। माहौल खराब न हो इसके लिए फिलहाल गांव में पुलिस बल तैनात किया गया है।

बताया गया है कि गुरुवार को संतान सप्तमी का पर्व था और रामरती ने खुद व्रत रखा था और बेटे की लंबी उम्र की प्रार्थना के लिए पूजन सामग्री लेने बाजार गई थी, तभी रास्ते में डंपर चालक उसके चचेरे भाई केरन लोधी ने रामरती और उसके पति पर डंपर चढ़ा दिया।

बताया जाता है कि पहले रामरती की शादी किसी और गांव में हुई थी, लेकिन बाद में ससुराल में पति से नहीं बनने के चलते वह वापस घर आ गई थी। अपनी मर्जी से ग्राम मजरा मोटा निवासी विजय के साथ रहने लगी थी, जब गांव वालों ने इस पर आपत्ति जताई तो गांव में पंचायत हुई।

इसके बाद दोनों की विधिवत कोर्ट मैरिज कराई गई, फिर गांव में हिदू रीति रिवाज से भी दोनों ने विवाह किया, लेकिन भाई और परिवार के कई सदस्य इससे नाराज थे।