उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
Jyotiraditya scindia
Jyotiraditya scindia|Google
म.प्र. बुलेटिन

मप्र: सिंधिया पर संसय बोले पार्टी हाईकमान का निर्णय सर्वमान्य

Uday Bulletin

Uday Bulletin

कांग्रेस की मध्य प्रदेश इकाई के अध्यक्ष को लेकर पार्टी के नेताओं में चल रही खींचतान के बीच पूर्व केंद्रीय मंत्री व महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा है कि, पार्टी हाईकमान जो निर्णय करेगा वह सर्वमान्य होगा। राज्य में कांग्रेस अध्यक्ष को लेकर चल रही चर्चाओं में एक नाम सिंधिया का भी है। मंगलवार को दो दिवसीय प्रवास पर ग्वालियर पहुंचे सिधिया का स्टेशन पर कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्वागत किया। इस मौके पर संवाददाताओं ने नए प्रदेषाध्यक्ष को लेकर सवाल पूछा तो सिंधिया ने कहा, 'पार्टी हाईकमान जो निर्णय करेगा वह सर्वमान्य होगा।'

राज्य में सिंधिया समर्थक लगातार पार्टी का नया प्रदेशाध्यक्ष सिंधिया को बनाए जाने की मांग कर रहे हैं। ग्वालियर में जहां सिंधिया को प्रदेशाध्यक्ष बनाने की मांग के पोस्टर होर्डिंग लगे हुए हैं, वहीं कई स्थानों पर धरना हो रहा है। श्योपुर के एक नेता ने तो सिंधिया को अध्यक्ष न बनाने पर भोपाल में कांग्रेस दफ्तर के सामने आत्मदाह तक की चेतावनी दे दी है।

ज्ञात हो कि, राज्य में कमलनाथ के मुख्यमंत्री बनने के बाद से नए अध्यक्ष को लेकर रस्साकसी चल रही है। कमलनाथ लोकसभा चुनाव और बाद में भी पद से त्यागपत्र देने की पेशकश कर चुके हैं। उसके बाद से सिंधिया, दिग्विजय सिंह, अजय सिंह, अरुण यादव, उमंग सिंघार, ओमकार सिंह मरकाम, बाला बच्चन, सज्जन वर्मा, मीनाक्षी नटराजन, शोभा ओझा के नाम नए अध्यक्ष के लिए चर्चाओं में हैं।