उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
शिवराज सिंह चौहान 
शिवराज सिंह चौहान |Social media
म.प्र. बुलेटिन

शिवराज सिंह चौहान का कांग्रेस पर दूसरा तंज कहा ‘अहमद की टोपी मोहम्मद के सर’

पहले राहुल गांधी को कहा ‘रणछोड़ गांधी’ अब कांग्रेस अध्यक्ष पर विवादित बयान !

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवराज सिंह चौहान इन दिनों बीजेपी सदस्यता अभियान को लेकर काफी व्यस्त हैं और आज राजस्थान के जयपुर में मौजूद हैं। शिवराज आज यहां पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारियों से मिलने और बैठक करने पहुंचे थे। लेकिन बैठक के दौरान उन्होंने बीजेपी सदस्यता अभियान के बारे में कम और कांग्रेस अध्यक्ष के बारे में ज्यादा बातें की। शिवराज बात कही से भी शुरू करते लेकिन अंत हमेशा कांग्रेस और कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष पर ख़त्म होती। बैठक और पत्रकार वार्ता के दौरान उन्होंने कांग्रेस पर दिलखोल कर हमला किया।

शिवराज ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि कांग्रेस के ठूँठ से नई कोपल तभी फूटेगी जब लोकतांत्रिक रूप से पार्टी में नए अध्यक्ष का चुनाव होगा और अभी तो कांग्रेस का यह हाल है कि अहमद की टोपी मोहम्मद के सर और मोहम्मद की टोपी अहमद के सर।

शिवराज ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष की कुर्सी बस इधर उधर घूम रही है, कभी राहुल तो कभी सोनिया, इस तरह कांग्रेस और भी मृत हो जाएगी। पार्टी को जीवित करना मुश्किल होगा।

शिवराज सिंह चौहान ने पत्रकारों से कहा कि 'देश के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू ने एक ऐतिहासिक भूल की थी, जिसका हर्जाना हमसब अब तक भर रहे हैं, जम्मू-कश्मीर पर अनुच्छेद 370 लगाना देश के खिलाफ अपराध था, पंडित नेहरू ने इस अनुच्छेद को लागू कर एकतरफा युद्ध विराम किया था, अगर ऐसा ना हुआ होता तो POK का आज कोई अस्तित्व नहीं होता। आज पूरा कश्मीर भारत का अभिन्न अंग होता। लेकिन पंडित नेहरू की एक गलती से देश पिछले 70 साल से युद्ध की दहलीज पर खड़ा है।'

शिवराज सिंह चौहान के इस बयान पर भोपाल से भारतीय जनता पार्टी की लोकसभा सदस्य साध्वी प्रज्ञा सिंह ने भी अपनी सहमती जताई है। प्रज्ञा ने कहा कि 'कुछ मुट्ठी भर परिवारों की वजह से जम्मू-कश्मीर के लोग ग़ुरबत की ज़िंदगी जीने के लिए मजबूर हैं। अनुच्छेद 370 ने कुछ परिवारों को छाव दी है और राज्य को 70 साल तक लूटा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के कुशल नेतृत्व में भारत एक बार फिर अखंड भारत बनेगा।’

आपको बता दें कि इससे पहले शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गाँधी को 'रणछोड़ गांधी' की उपाधि दी थी। शिवराज ने कहा था कि लोकसभा चुनाव में राहुल जिस तरह पार्टी की बागडोर का परित्याग कर भाग निकले और एक बार फिर सोनिया गांधी को कांग्रेस अध्यक्ष बनाय गया इस लिए उनपर यह उपनाम फिट बैठता है।

शिवराज ने जयपुर में पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि जब से मध्य प्रदेश और राजस्थान में कांग्रेस की सरकार बनी है तब से प्रदेश में कानून व्यवस्था बिगड़ गई है। कांग्रेस शासित प्रदेश अपराधियों का गढ़ बनता जा रहा है। महिला, बच्चे और दलित सभी पीड़ित है और सरकार सो रही है।