उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
ग्वालियर विश्वविद्यालय में शिक्षक मोबाइल में बिजी
ग्वालियर विश्वविद्यालय में शिक्षक मोबाइल में बिजी|Social Media
म.प्र. बुलेटिन

Video: ग्वालियर विश्वविद्यालय में शिक्षक मोबाइल में बिजी, छात्र पढ़ाने के लिए लगाते गुहार

“छात्र और शिक्षक भारत की उस गुरु शिष्य परंपरा का हिस्सा है जिसे मैकाले ने पूरी तरह नेस्तोनाबूत कर दिया है, और परिणाम आपके सामने है”

Shivjeet Tiwari

Shivjeet Tiwari

वैसे तो सरकार विश्वविद्यालयों के लिए बड़े-बड़े प्रोफेसरों का इंतजाम करती है, उन्हें मोटी सैलरी के साथ-साथ अन्य सुविधाएं सिर्फ इस लिए दी जाती है ताकि देश का भविष्य उज्ज्वल रहे। बच्चों को शिक्षा मिलती रहे, लेकिन ग्वालियर के राजा मानसिंह संगीत विश्वविद्यालय में हालात इसके बेहद उलटे है।

यहाँ विद्यार्थियों को खुद शिक्षक के पास जाकर यह कहना पड़ रहा है कि मेडम आपकी क्लास का समय है , आप हमें पढ़ाये, लेकिन संगीत में विशारद इत्यादि डिग्री लिए हुए मेडम को साधारण से विद्यार्थियों की यह सलाह कलेजे में चुभ जाती है, और उनका ईगो हर्ट हो जाता है। उनके मुँह से संगीत की मधुर धुनों की जगह अंग्रेजी मिश्रित संसदीय गालियां निकलने लगती है "गेट आउट, हाउ डे यू,हू आर यू।'

छात्र ने क्लास लेने की बोला तो टीचर बोली गेट आउट। ग्वालियर की राजा मानसिंह म्यूजिक यूनिवर्सिटी के टीचरों का रुतवा...

Posted by Bhaskarkhabar on Tuesday, July 31, 2018

मामला यही नहीं शांत होता , शिक्षिका के नजदीक बैठे हुए अन्य शिक्षक भी शिक्षिका के पक्ष में बोलते नजर आते है, वहीं जब छात्र एवम छात्रायें इस समस्या को लेकर कुलपति के पास जाने की बात कहते है तो मेडम का पारा और ऊपर चढ़ जाता है तथा वो कही भी जाने की बात कह देती है।

वीडियो बनता हुआ देख कर मेडम थोड़ा नरम भी होती दिखाई देती है लेकिन बोलने का अंदाज वही रहता है। हालांकि इस बारे में विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा अभी तक कोई कदम नहीं उठाया गया है