उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
Asaduddin Owaisi
Asaduddin Owaisi |Social Media
म.प्र. बुलेटिन

साध्वी प्रज्ञा के बयान पर ओवैसी का पलटवार कहा ‘ये तो खुल कर पीएम की अवमानना कर रही हैं’ 

इस बार गलती कर जेपी नड्डा के शरण में पहुंची साध्वी प्रज्ञा   

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल संसदीय क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी की सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने रविवार को कहा था कि वह नाली और शौचालय साफ कराने के लिए सांसद नहीं बनी हैं। जिस काम के लिए सांसद बनी हैं वो काम पूरी इमानदारी से करेंगी। उन्होंने कहा मैंने पहले भी ये कहा था और अब भी यही कह रही हूँ। प्रज्ञा के इस बयान के बाद हर तरफ उनकी आलोचना हो रही है।

विपक्षी पार्टी के कुछ नेता तो प्रज्ञा के इस बयान को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अवमानना से जोड़ रहे हैं। उनका कहना है कि प्रज्ञा प्रधानमंत्री मोदी की सफाई योजनाओं को मानने से साफ़ इंकार कर रही हैं। बीजेपी के नेता आज कल प्रधानमंत्री की बात नहीं मान रहे। साध्वी प्रज्ञा इसका उदारहण है।

साध्वी प्रज्ञा के इस बयान पर AIMIN चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने टिप्पणी करते हुए कहा कि 'मैं साध्वी प्रज्ञा के इस बायन पर बिल्कुल भी आश्चर्य नहीं हूं और ना ही मैं प्रज्ञा के इस अप्रिय बयान से हैरान हूं। वह ऐसा कहती है क्योंकि यह उनके विचार है। सांसद साध्वी प्रज्ञा भारत में हो रहे जाति और वर्ग के भेदभाव को मानती हैं। प्रज्ञा का यह बयान इस बात की पुष्टि करता है।

उन्होंने आगे कहा कि 'साध्वी प्रज्ञा का यह बयान स्पष्ट रूप से बताता है कि इंसान की जाति से उसके कार्य निर्धारित किये जाते हैं। यह पुराने समय से चलता आ रहा है। प्रज्ञा इसे जारी रखना चाहती हैं। यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है। इसके साथ ही प्रज्ञा ने पीएम नरेंद्र मोदी के सफाई कार्यक्रम का खुलकर विरोध किया है।’

साध्वी प्रज्ञा के इस बायन पर मध्य प्रदेश कांग्रेस की मीडिया प्रभारी शोभा ओझा ने कहा कि “भारतीय जनता पार्टी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जिस स्वच्छ भारत अभियान का जोर-शोर से प्रचार करते हैं, उनकी ही सरकार की एक अधिकारी ने सरकार के उसी कदम की गंभीरता की पोल खोल कर रख दी है। भारतीय जनता पार्टी सिर्फ जुमलों पर यकीन करती हैं। जनता की भलाई और विकास का मुद्दा सरकार की प्राथमिकता में दूर-दूर तक नहीं है।

बता दें कि साध्वी प्रज्ञा ने इस विवाद के बाद अब तक कोई सफाई नहीं दी है। हालांकि आज वो बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने मिलने दिल्ली जरूर पहुंची हैं।