उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
6 नए राज्यपाल नियुक्त किए
6 नए राज्यपाल नियुक्त किए|Social Media
म.प्र. बुलेटिन

इन राज्यों में हुआ राज्यपालों का तबादला, आनंदीबेन पटेल उत्तर प्रदेश की नई राज्यपाल नियुक्त 

लालजी टंडन मध्य प्रदेश के नए राज्यपाल होंगे। 

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने आज एक बड़ा फैसला लेते हुए देश के कई प्रदेशों में नए राज्यपालों की नियुक्ति और फेर-बदल की है। राष्ट्रपति ने मध्य प्रदेश की राज्यपाल और गुजरात की पूर्व मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल का तबादला कर उन्हें उत्तर प्रदेश का राज्यपाल नियुक्त कर दिया। और उनकी जगह लालजी टंडन को मध्य प्रदेश का नया राज्यपाल नियुक्त किया। मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश के अलावा पश्चिम बंगाल, त्रिपुरा, बिहार और नागालैंड में भी नए राज्यपाल नियुक्त किए गए।

मध्य प्रदेश में लालजी टंडन की नियुक्ति के बाद राज्य के मुख्य मंत्री कमलनाथ ने उन्हें ट्वीट कर के बधाई दी। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि - लालजी टंडन जी को मध्यप्रदेश का राज्यपाल बनाये जाने पर बहुत- बहुत शुभकामनाएँ। उम्मीद है कि उनके अनुभव का लाभ प्रदेश को मिलेगा व प्रदेश के विकास को गति मिलेगी।

कौन हैं लालजी टंडन ?

लालजी टंडन वरिष्ठ राजनीतिज्ञ तथा बिहार के राज्यपाल रहे हैं। बिहार राज्यपाल के रूप में उनकी नियुक्ति 21 अगस्त 2018 को हुई थी। वो मूल रूप से उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं। अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में लालजी टंडन मंत्री भी रह चुके हैं। इसके अलावा लालजी टंडन 15वीं लोक सभा में 2009 से 2014 तक सदस्य रह चुके हैं।

साल 2004 के लोकसभा चुनाव के दौरान उनपर आरोप लगा था कि उन्होंने अपने जन्म दिन के अवसर पर साड़ी बांटी जिसमें भगदड़ मच गई और 21 महिलाओं की मौत हो गई । इसपर काफी विवाद भी हुआ लेकिन बाद में उन्हें छोड़ दिया गया।

इन राज्यों में भी हुआ बदलाव

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने आज आर एन रवि को नगालैंड का राज्यपाल नियुक्त किया । प्रख्यात वकील और जनता दल के पूर्व सांसद जगदीप धनखड़ को पश्चिम बंगाल का राज्यपाल नियुक्त किया गया है। फागू चौहान को बिहार का राज्यपाल नियुक्त किया गया है। रमेश बैस को त्रिपुरा का राज्यपाल नियुक्त किया गया है।

आपको बता दें कि कुछ दिन पहले बीजेपी नेता बिस्व भूषण हरिचंद्रन को आंध्र प्रदेश और पूर्व बीजेपी सांसद अनुसुइया को छत्तीसगढ़ का राज्यपाल बनाया गया था।