उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
भोपाल में मासूम के साथ दुष्कर्म 
भोपाल में मासूम के साथ दुष्कर्म |Google
म.प्र. बुलेटिन

भोपाल रेप कांड में पुलिस को मिली कामयाबी, आरोपी गिरफ्तार !

भोपाल में मासूम की दुष्कर्म के बाद हत्या का आरोपी गिरफ्तार  

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में 8 साल की बच्ची के साथ हुई दुष्कर्म के बाद उसकी नृशंस हत्या करने के आरोपी को पुलिस ने खंडवा में गिरफ्तार कर लिया है। मुख्यमंत्री कमलनाथ ने आरोपी को जल्द सजा दिलाने की बात कही है। कमलनाथ ने कहा है कि मामले में 48 घंटे के भीतर चालान पेश किया जाएगा और एक महीने के भीतर सजा दिलवाई जाएगी। राज्य के जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा ने पीड़ित परिवार को 5 लाख की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एएसपी) अखिल पटेल ने सोमवार को पत्रकारों से कहा कि कमला नगर थाना क्षेत्र की मंडवा बस्ती में मासूम बच्ची की दुष्कर्म के बाद हत्या करने के आरोपी विष्णु प्रसाद को खंडवा जिले के ओंकारेश्वर से गिरफ्तार किया गया है। पुलिस आरोपी को खंडवा से भोपाल ला रही है।

रविवार सुबह नाले में बच्ची का शव मिला। मामले में पुलिस की लापरवाही उजागर होने पर सात पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया गया।

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने सोमवार को कहा, “आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है, पुलिस जल्द ही न्यायालय में चालान पेश करेगी। आरोपी को 30 दिन के अंदर सजा दिलाने के प्रयास किए जाएंगे।”

मुख्यमंत्री कमलनाथ

सामान लेने बाहर निकली और वापस नहीं लौटी

सूत्रों ने बताया कि आरोपी विष्णु ने पड़ोस में रहने वाली मासूम बच्ची को अगवा किया और अपने घर ले गया, जहां उसने बच्ची के साथ दुष्कर्म करने के बाद गला दबाकर उसकी हत्या कर दी।

अपने आरोप को छुपाने के लिए विष्णु बस्ती वालों के साथ बच्ची की तलाश में रात भर सक्रिय रहा। नाले में बच्ची का शव मिलने पर वह गायब हो गया।

पुलिस ने जब विष्णु के घर की तलाशी ली तो वहां से टूटी हुई चूड़ियां और खून के निशान मिले।

गौरतलब है कि कमला नगर थाना क्षेत्र की मंडवा बस्ती में आठ वर्षीय बच्ची शनिवार रात अपने घर से सामान लेने बाहर निकली और वापस नहीं लौटी।

आरोपी पर 20 हजार रुपये का इनाम

आरोपी पर 20 हजार रुपये का इनाम घोषित किए जाने के साथ उसकी तलाश के लिए 20 दल गठित किए गए थे। खबरों के मुताबिक आरोपी को सोमवार सुबह खंडवा में गिरफ्तार कर लिया गया है।

राजधानी में मासूम के साथ दुष्कर्म के बाद हत्या किए जाने से राज्य की सियासत गर्मा गई है। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने सरकार पर कानून व्यवस्था को न संभाल पाने का आरोप लगाया है।

नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने मुख्यमंत्री कमलनाथ और गृहमंत्री बाला बच्चन से इस्तीफे की मांग की है।

बीजेपी नेता ने ट्वीट किया “नाबालिग सुरक्षित नहीं और पुलिस की लापरवाही पूर्ण कार्यशैली ने एक बेटी की जान ले ली है, जो शर्मनाक है। बिगड़ती कानून व्यवस्था के लिए सीधे तौर से मध्य प्रदेश के मुख्य मंत्री और गृहमंत्री जिम्मेदार हैं। इसलिए नैतिक आधार पर मुख्यमंत्री कमलनाथ और गृहमंत्री को इस्तीफा दे देना चाहिए।

गोपाल भार्गव 

वहीं मध्य प्रदेश का पड़ोसी राज्य उत्तर प्रदेश क्राइम का गढ़ बनता जा रहा, कानपूर, अलीगढ़ समेत कई जिलों से बीते 10 दिनों में दर्जनों भर रेप और हत्या की खबर आई है। राज्य के मुख्यमंत्री इन सभी मामलों पर चुप्पी साधे बैठे हैं। जिस तरह बीजेपी नेता मध्य प्रदेश सरकार को इस मामले में आरोप लगा रहे हैं उससे राज्य की सियासत और ज्यादा गरमाने के आसार हैं।

एजेंसी