उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
मध्य प्रदेश
मध्य प्रदेश|Google
म.प्र. बुलेटिन

मध्य प्रदेश: पति को छोड़ कर शादी कराने वाले पंडित के साथ भाग गई दुल्हन 

शादी के बाद दुल्हन की आशिकी 

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

शादी के बाद दुल्हन जब पगफेरे की रश्म के लिए वापस अपने मायके आई तो उसी पंडित के साथ भाग गई जिसने उसकी शादी करवाई थी। यह खबर मध्य प्रदेश के विदिशा की है। जहां एक नई नवेली दुल्हन अपने शादी के दूसरे दिन ही अपने आशिक के साथ फरार हो जाती है और उसके घर वालों को इसकी भनक तक नहीं लगती।

23 मई। इस दिन लोकसभा चुनाव का परिणाम आना था। घर पर सभी की निगाहें टीवी पर टिकी थी। अपने नेताओं को जीतते देखने के लिए सभी बेचैन बैठे थे। तभी एक चौंकाने वाली घटना घटती है, लेकिन घर वाले ध्यान नहीं देते। जब रात होती है और घर की ब्याही बेटी गायब हो जाती है तब उसके भागने की खबर सुनकर घर वाले सन्न रह जाते हैं।

बेटी उसी पंडित के साथ भाग जाती है जिसने उसकी शादी में मंत्र पढ़े थे। जो उसकी शादी का गवाह था। घर से भागते हुए वह अपने साथ नगदी और जेवरात भी ले जाती है।

सिरोंज थाने की पुलिस के अनुसार, ग्राम टोरी बागरोद की युवती रीना बाई (21) लापता है। युवती का विवाह सात मई को गंजबासौदा के आसट गांव के निवासी एक युवक के साथ हुआ था। रीना का विवाह पंडित विनोद महाराज ने संपन्न कराया था। युवती 23 मई से लापता है और वह अपने साथ नगदी व जेवरात भी ले गई है। परिजनों ने युवती के गुम होने की रिपोर्ट दर्ज कराई है।

कथित तौर पर शादी से पूर्व रीना के विनोद से संबंध थे। पंडित विनोद गांव के मंदिर में पूजा पाठ कराया करता था। 23 मई को यानी भागने वाले दिन भी विनोद गांव के एक शादी समारोह में व्यस्त था। उसे उस समारोह में भी शादी करवानी थी। लेकिन शादी की रश्में शुरू होने से पहले ही वो गायब हो गया। पंडित विनोद की खोज में जब गांव वाले निकले तभी पता चला की वह एक लड़की को साथ लिए भागा है। दरअसल विनोद पहले से शादीशुदा था।

शुरूआती खोज के बाद पता चला कि विनोद की पत्नी के अलावा उसके दो बच्चे भी हैं। विनोद के भागने के बाद उसका पूरा परिवार भी फरार है। गाँव वालों की माने तो रीना और विनोद के बीच पिछले दो सालों से प्रेम-संबंध चल रहा था। लेकिन रीना के परिवार को इसकी भनक नहीं थी। 7 मई को जब रीना के घर वालों ने उसकी शादी कराई तो वह ख़ुशी-ख़ुशी ससुराल चली गई।

फ़िलहाल पुलिस ने रीना के परिजनों की शिकायत पर प्रकरण दर्ज कर लिया है और उसकी तलाश शुरू कर दी है।