उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
मध्य प्रदेश लोकसभा चुनाव 2019 
मध्य प्रदेश लोकसभा चुनाव 2019 |Google
म.प्र. बुलेटिन

शिवराज सिंह चौहान ने अपनी सभा में ऐसा क्या कहा था कि अब उन्हें सफाई देनी पड़ रही है 

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जिलाधिकारी को पिट्ठू कहा। 

Uday Bulletin

Uday Bulletin

एक दिन पहले कांग्रेस और बीजेपी ने मध्य प्रदेश में होने वाले चौथे चरण के लोकसभा चुनाव में प्रचार के लिए, अपने स्टार प्रचारों की सूची चुनाव आयोग को सौंपी थी। जिसमें बीजेपी की तरफ से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का नाम सबसे ऊपर था। लेकिन अब शिवराज सिंह चौहान अपनी बेतुकी बयानबाजी की वजह से विवादी में आ गए हैं और मामला चुनाव आयोग के पास पहुंच चुका है।

दरअसल मध्य प्रदेश की एक भी सीटों पर अब तक चुनाव नहीं हुआ है, इसलिए पार्टी चाहती है कि 29 अप्रैल को होने वाले चुनाव में कोई कमी ना रहे। इसलिए मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान छिंदवाड़ा में एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे। लेकिन उनकी जनसभा अब उनके लिए ही फजीहत का कारण बन चुकी हैं और अब वे सबको सफाई देते फिर रहे हैं।

दरअसल शिवराज सिंह चौहान बुधवार को छिंदवाड़ा जिले के चौरई कस्बे में जनसभा को संबोधित करने गए थे, जहां से उनके हेलिकॉप्टर को जिला प्रशासन के निर्देश पर पांच बजे से पहले रवाना कर दिया गया। इसके बाद चौहान ने सड़क मार्ग का सहारा लिया। जनसभा के दौरान शिवराज ने जिला प्रशासन पर आरोप लगाया कि वे राज्य के मुख्यमंत्री कमलनाथ के दबाव में काम कर रहे हैं। और उन्हें धमकी दी कि-

"बंगला मैं ममता दीदी....वो नहीं उतरने दे रही थी......... ममता दीदी के बाद कमलनाथ दादा......... ए पिट्ठू कलेक्टर सुन ले रे, हमारे भी दिन आएंगे, तब तेरा क्या होगा।"

शिवराज के इस बयान पर कांग्रेस ने चुनाव आयेाग से शिकायत करने का फैसला किया है, साथ ही उन पर प्रशासन को धमकाने का आरोप लगाया है। जिसके बाद शिवराज ने इस मामले को शांति से निपटाने के लिए अपनी सफाई दी है। शिवराज ने चुनाव आयोग को पत्र लिख कर कहा कि उन्होंने कहा कि

" उनकी सभाओं को प्रभावित करने के लिए जिलाधिकारी ने उन्हें हेलिकॉप्टर का उपयोग नहीं करने दिया। शाम पांच बजे के बाद हेलिकॉप्टर का उपयोग करने से रोका गया। छिंदवाड़ा से कमलनाथ के बेटे चुनाव लड़ रहे हैं, इसलिए कांग्रेस साजिश कर रही है, ताकि मेरी सभा न हो। कांग्रेस अपनी साजिश में सफल नहीं होगी। "

आपको बता दें कि, छिंदवाड़ा लोकसभा सीट से मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ कांग्रेस उम्मीदवार हैं। लोकसभा चुनाव के चौथे चरण के तहत मध्यप्रदेश में छिंदवाड़ा, सीधी, शहडोल, जबलपुर, मंडला और बालाघाट में 29 अप्रैल को मतदान होगा। वहीं शिवराज सिंह चौहान आज उज्जैन और शाजापुर में जनसभा कर रहे हैं।