Uday Bulletin
www.udaybulletin.com
कमलनाथ के करीबियों पर आयकर विभाग की कार्यवाई
कमलनाथ के करीबियों पर आयकर विभाग की कार्यवाई|फाइल फोटो
म.प्र. बुलेटिन

मप्र के मुख्यमंत्री कमलनाथ के करीबियों पर आयकर विभाग की कार्रवाई  

आयकर विभाग को कार्रवाई के दौरान बड़ी मात्रा में नकदी के साथ-साथ कई अहम दस्तावेज भी मिले है, जिनमें कई गुप्त लेन-देन का खुलासा हुआ है।

Abhishek

Abhishek

Summary

भोपाल, 8 अप्रैल | मध्य प्रदेश में आयकर विभाग की टीमों द्वारा रविवार तड़के भोपाल व इंदौर में मुख्यमंत्री कमलनाथ के करीबियों सहित कई अन्य लोगों के ठिकानों पर छापे मारने की कार्रवाई सोमवार को भी जारी हैं।

आयकर विभाग के सूत्रों के अनुसार, "मुख्यमंत्री के करीबी प्रवीण कक्कड़ के भोपाल व इंदौर के कार्यालय व आवास, भोपाल में गैर सरकारी संगठन (एनजीओ) के संचालक अश्विनी शर्मा और एक अन्य व्यक्ति प्रतीक जोशी के बहुमंजिला प्लेटिनम प्लाजा में स्थित निवास व कार्यालयों पर रविवार सुबह छापे मारे गए। यह कार्रवाई सोमवार को भी जारी है।

सूत्रों के अनुसार, "आयकर विभाग की कार्रवाई में कक्कड़ के इंदौर निवास के अलावा भोपाल में अश्विनी शर्मा के निवास और कार्यालय से बड़ी मात्रा में नकदी बरामद हुई है।"

आशंका है कि इस नकदी का उपयोग आगामी लोकसभा चुनाव के दौरान किया जाने वाला था। इसके अलावा आयकर विभाग को सोने-चांदी के जेवरात और कई गोपनीय दस्तावेज भी मिले है। इन दस्तावेजों में लेन-देन का ब्यौरा तो है ही साथ में कई अधिकारियों के तबादलों का भी जिक्र है।

सूत्रों के अनुसार, कक्कड़ और अश्विनी शर्मा से रविवार को रातभर पूछताछ हुई। इस दौरान कक्कड़ और शर्मा की पूछताछ करने वाले अफसरों से कुछ बहस भी हुई। जांच दल को इंदौर में कक्कड़ के चार्टर एकाउंटेंट ने बीते वषरें में दाखिल किए गए आयकर का ब्यौरा भी सौंपा।

गौरतलब है कि, दिल्ली से आए आयकर विभाग के दलों ने रविवार तड़के भोपाल व इंदौर में एक साथ छापेमारी शुरू की। आयकर के दलों ने भोपाल में कक्कड़ के नादिर कालॉनी, इंदौर के योजना 74 के आवास, विजयनगर स्थित कार्यालय, डीसीएम हाइट्स के कार्यालय सहित अन्य स्थानों पर छापे मारे।

जिन स्थानों पर छापेमारी चल रही है वह पूरी तरह सीआरपीएफ की सुरक्षा में है। पुलिस बल को उसके आसपास भी जाने की अनुमति नहीं है। रविवार रात को सीआरपीएफ और स्थानीय पुलिस के बीच विवाद की स्थिति भी बन गई थी।