उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
PUBG India 2019
PUBG India 2019|Google
मोबाइल

PUBG India 2019: PUBG खेलने वालों के लिए खुशखबरी, अब गेम खेल कर जीत सकते हैं 1 करोड़ रूपये 

अगर आपको मोबाइल में गेम खेलना पसंद है तो, यह खबर आपके लिए है। बजी कार्पोरेशन ने साल 2019 के सबसे बड़े ई-स्पोर्ट टूर्नामेंट ‘PUBG Mobile India Series 2019’ की घोषणा की है। 

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

नई दिल्ली: अगर आपको मोबाइल में गेम खेलना पसंद है तो यह खबर आपके लिए है। दरअसल मोबाइल गेम प्लेयर अननोन बैटलग्राउंड (PUBG) ने अपने लांच के बाद से शानदार कामयाबी हासिल की है और अब तक इसके 20 करोड़ से ज्यादा डाउनलोड हो चुके हैं। इसकी निर्माता टेन्सेंट गेम्स और पबजी कापोर्रेशन ने ओपो पबजी मोबाइल इंडिया सीरीज 2019 की घोषणा की हैं जो कि भारत में आयोजित होने वाला पहला आधिकारिक ओपन-टू-ऑल टूर्नामेंट होगा। पबजी की लोकप्रियता का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि अब तक इसे 20 करोड़ से ज्यादा लोग डाउनलोड कर चुके हैं।

कोई भी रजिस्ट्रेशन शुल्क नहीं

टूर्नामेंट के ऑफिशियल वेबपेज के अनुसार गेम के विजेता को 1 करोड़ रुपये की इनामी राशि दी जाएगी और इसके लिए कोई भी रजिस्ट्रेशन शुल्क नहीं है। इससे पहले भी कंपनी 'कैंपस चैंपियनशिप' का आयोजन कर चुकी है, यह कंपनी की तरफ से आयोजित किया जाने वाला दूसरा ई-स्पोर्ट टूर्नामेंट है। कैंपस चैंपियनशिप को केवल कॉलेज और यूनिवर्सिटी के छात्र ही खेल सकते थे। जबकि India Series 2019 में कोई भी हिस्सा ले सकता है।

ऐसे करें रजिस्ट्रेशन

- सबसे पहले PUBG Mobile India 2019 के ऑफिशियल रजिस्ट्रेशन पेज पर जाएं।

- यहां जाकर 'रजिस्ट्रेशन नाउ' पर क्लिक करें और रजिस्ट्रेशन प्रोसेस को पूरा करें।

- रजिस्ट्रेशन प्रोसेस के पूरा होने के बाद आप स्कवाइड आईडी की मदद से स्कवाइड ज्वाइन कर सकते हैं या दूसरे खिलाड़ियों को नया स्कवाइड बनाने के लिए इनवाइट कर सकते हो।

टूर्नामेंट का फारमेट

प्लेयर को सबसे पहले 15 मैच खेलने होंगे। इनमें से 10 बेस्ट मैच को सलेक्शन प्रोसेस के लिए कंसीडर किया जाएगा। रिजल्ट किल्स और फिनिशिंग पोजिशन पर आधारित होगा। एक बार जब टीम क्वालिफायर को क्लीयर कर जाएगी तो इसके बाद उसे 'ऑनलाइन प्ले-ऑफ' खेलना होगा। ऑनलाइन प्ले-ऑफ के आधार पर टॉप 20 टीम को ग्रांड फिनाले में भेजा जाएगा।

इस सीरीज के विजेता को 1 करोड़ रुपये की ईनामी राशि दी जाएगी। कंपनी ने गुरुवार को एक बयान में कहा कि यह देश में ई-स्पोर्ट के लिए एक टिकाऊ पारिस्थितिकी तंत्र तैयार करने की दिशा में प्रतिबद्धता जाहिर करने वाला ठोस कदम है। इस टूर्नामेंट में भाग लेकर 1 करोड़ रुपये की शानदार पुरस्कार राशि के अलावा ओपो द्वारा प्रायोजित फोन भी जीते जा सकते हैं।

बयान में कहा गया कि कंपनी ने पिछले साल अक्टूबर में पहले आधिकारिक पबजी मोबाइल कैंपस चैंपियनशिप का आयोजन किया था, जिसे जबर्दस्त रिस्पॉन्स मिला था। इस टूर्नामेंट के लिए 30 शहरों के 1000 से अधिक कॉलेजों से तीन सप्ताह के भीतर 2,50,000 से अधिक रजिस्ट्रेशन मिले हैं।

--आईएएनएस