उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
Komal Lahiri
Komal Lahiri|Source- the quint
मोबाइल

व्हाट्सअप ने कोमल लाहिरी को नियुक्त किया अपना ग्रीवांस ऑफिसर, अमेरिका में रह कर भारत के लिए करेंगी काम

कौन है कोमल लाहिरी, जिन्हें फेसबुक के स्वामित्व वाली मैसेजिंग कंपनी व्हाट्सअप ने भारत का ग्रीवांस ऑफिसर नियुक्त किया है, वह अमेरिका में रहकर भारत के लिए काम करेंगी।

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

नई दिल्ली : देश में सरकार का दवाब झेल रही फेसबुक के स्वामित्व वाली मैसेजिंग कंपनी व्हाट्सअप ने भारत के लिया अपना ग्रीवांस ऑफिसर नियुक्त किया है, जो व्हाट्सअप में शिकायतों का निपटारा करेगा। भारत में मॉब लिंचिंग की बढ़ती घटनाओं के लिए व्हाट्सअप को दोषी माना जाता रहा है, जिस कारण व्हाट्सअप पर काफी दबाव था। व्हाट्सअप ने कोमल लाहिरी को अपना ग्रीवांस ऑफिसर बनाया हैं, लाहिरी व्हाट्सअप में ग्लोबल कस्टमर ऑपरेशन्स की सीनियर डायरेक्टर हैं। वह अमेरिका में ही रह कर कंपनी के लिये भारत से जुडी शिकायतों का निबटारा करेंगीं। देश में मॉब लिंचिंग की घटना काफी बढ़ गई हैं। भीड़ द्वारा पीट-पीटकर हत्या करने की घटनाएं आये दिन सामने आती रहती हैं, जिसके बाद व्हाट्सअप ने फर्जी मैसेजेस के प्रचार-प्रसार को रोकने के लिये यह जरूरी कदम उठाया है।

व्हाट्सअप शिकायत के लिये ईमेल या एसएमएस द्वारा किया जा सकता है संपर्क -

कोमल लाहिरी से कोई भी व्हाट्सअप यूजर कांटेक्ट कर सकता हैं, इसमें कहा गया है की यूजर अपने मोबाइल एप के द्वारा या ईमेल भेज कर कोमल को कांटेक्ट कर सकता है। शिकायत दर्ज होने के बाद यूजर की पूरी मदद कि जाएगी। कोमल लाहिरी की नियुक्ति अगस्त में हुई थी । कोमल इससे पहले फेसबुक और इंस्टाग्राम कम्युनिटी ऑपरेशन्स में बतौर सीनियर डायरेक्टर के रूप में 4 साल काम कर चुकी हैं।

कोमल फाइनेंसियल सर्विसेस में भी शानदार अनुभव रखती हैं

लिंकडइन प्रोफाइल की माने तो कोमल ने पुणे यूनिवर्सिटी से बी.कॉम की शिक्षा ली है, एवं उन्होंने एम.बी.ए की शिक्षा कैलिफ़ोर्निया के सांता क्लारा यूनिवर्सिटी से ली है। कोमल लाहिरी को फाइनेंसियल, सेफ्टी और सिक्योरिटी में खासा अनुभव रहा है। व्हाट्सअप से पहले कोमल फेसबुक में 9 महीने तक सीनियर डायरेक्टर के पद पर रही हैं। इससे पहले उन्होंने Pay Pal में 6 साल काम किया है।

कैसे करें शिकायत

भारत के २० करोड़ व्हाट्सअप उपयोगकर्ता २ तरीके से शिकायत कर सकते हैं-

  • एप के सेटिंग ऑप्शन में जाकर हेल्प ऑप्शन में कांटेक्ट अस का विकल्प को चुन सकते हैं |
  • यूजर इसके माध्यम से सीधे कंपनी की सपोर्ट टीम से संपर्क कर सकते हैं।
  • दूसरा तरीका यदि यूजर शिकायत करना चाहते हैं ,तो सीधे शिकायत अधिकारी से ईमेल द्वारा संपर्क कर सकते हैं।
  • ईमेल -android_web@support.whatsapp.com