उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
 Amazon India Fulfillment Centre 
Amazon India Fulfillment Centre |IANS
लाइफस्टाइल

एमेजन इंडिया की अच्छी पहल: पूर्व सैन्यकर्मियों, उनके जीवनसाथी को रोजगार देगी 

Abhishek

Abhishek

Summary

ई-कॉमर्स कंपनी एमेजन की भारतीय इकाई एमेजन इंडिया ने पूर्व सैन्य कर्मियों और उनके जीवनसाथियों को देशभर में अपनी फुलफिलमेंट, सोर्ट सेंटर और डिलीवरी केंद्रों में रोजगार देने के लिए पूर्व सैन्यकर्मी रोजगार कार्यक्रम की शुरुआत की है। एमेजन इंडिया ने सोमवार को एक बयान में कहा, “यह योजना डायरेक्टर जनरल ऑफ रीसेटलमेंट और आर्मी वेलफेयर प्लेसमेंट ऑर्गेनाइजेशन की साझेदारी में लागू की जाएगी।

एमेजन के देशभर में शहरों और कस्बों में लगभग 50 फुलफिलमेंट और 200 डिलीवरी केंद्र हैं।

कंपनी ने हालांकि यह नहीं बताया कि उसके फुलफिलमेंट और डिलीवरी केंद्रों पर सोर्ट सेंटर कितने हैं।

कंपनी के प्रवक्ता ने कहा कि कंपनी के नियमों के कारण वे इसका खुलासा नहीं कर सकते कि भारत में उसके केंद्रों में कुल कितने कर्मी कार्यरत हैं।

प्रवक्ता ने कहा, "केंद्रों पर कर्मियों, जिनमें ज्यादातर अनुबंधित, को त्योहारों या सबसे अधिक बिक्री वाले अन्य मौकों पर काम पर रखा जाता है जब विशेष सेल पर डिस्काउंट दी जाती है।"

बयान में कहा गया, "इस नए कार्यक्रम के तहत सिद्धांतों और नैतिकता को सम्मान देने वाले सैन्य परिवारों के लिए रोजगार के अवसर मिलते रहते हैं।"

वर्तमान में काम कर रहे पूर्व सैन्यकर्मियों के बचाव में कंपनी ने कहा कि वह विविध और समावेशी रोजगार देने, विविध लोगों को उनकी क्षमताओं का एहसास कराने के लिए रोजगार के अवसर पैदा करने के लिए प्रतिबद्ध है।