उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
Man Vs Wild
Man Vs Wild|Social Media
लाइफस्टाइल

Man Vs Wild शो से पीएम मोदी ने कमाए कितने पैसे और उन पैसों का क्या होगा ? 

मैन वर्सेस वाइल्ड पूरी दुनिया में सुपर हिट रहा। 

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

कल यानी 12 अगस्त को डिस्कवरी चैनल पर रात नौ बजे बहुप्रतीक्षित मैन वर्सेस वाइल्ड शो का प्रसारण किया गया। इस शो में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मैन वर्सेस वाइल्ड के होस्ट बेयर ग्रिल्स नज़र आ रहे थे। शो की शूटिंग फ़रवरी महीने में ही पूरी कर ली गई थी। दुनियाभर में चर्चित मैन वर्सेस वाइल्ड शो करीब एक घंटे तक टीवी में चलता रहा। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी, शो के होस्ट बेयर ग्रिल्स के साथ उत्तराखंड के जिम कॉर्बेट पार्क में घूमते दिखे। वहां उन्होंने अपनी ज़िंदगी से जुड़े कई राज खोले।

अब बताया जा रहा है कि डिस्कवरी चैनल का यह शो कल TRP की रेस में सुपर हिट रहा। देश-विदेश के कई लोगों ने इसे देखा और तारीफ की। जिसके बाद प्रधानमंत्री कार्यालय और शो के प्रसारणकर्ता का कहना है कि इस शो से उन्हें जो भी आमदनी होगी उसे देश से जुड़े कार्यों के लिए दान कर दिया जाएगा।

डिस्कवरी चैनल के अधिकारीयों ने कहा कि 'भारत में पल रहे वन्यजीव संरक्षण के समर्थन में यह शो तैयार किया गया था। इससे हमें जो भी आय होगा उसका इस्तेमाल भी वन्यजीव संरक्षण के लिए किया जाएगा। हम पीएमओ से बात कर रहे हैं। हो सकता है कि इस आय का इस्तेमाल भारतीय बाघों के संरक्षण और नमामि गंगे के लिए किया जाये। अभी हमें इससे कितनी आमदनी हुई है उसकी जानकारी उपलब्ध नहीं है।'

लेकिन डिस्कवरी चैनल ने इस शो की शूटिंग के लिए जिम कॉर्बेट पार्क को 1.26 लाख रुपये रूपये दिए हैं।

आपको बता दें, इस शो में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बेयर ग्रिल्स को अपने मुख्यमंत्री बनने की कहानी और प्रधानमंत्री बनने की कहानी सुनाई थी। उन्होंने बताया था कि बचपन से ही उन्हें प्रकृति और पहाड़ों से लगाव रहा है। शो के दौरान दोनों के बीच कई ऐसे क्षण भी आए जिसे देखकर बेयर ग्रिल्स भी पीएम मोदी के कायल हो गए।

मैन वर्सेस वाइल्ड शो का प्रसारण 165 देशों में किया गया था।