उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
लोकसभा इलेक्शन 2019
लोकसभा इलेक्शन 2019|Google
लाइफस्टाइल

गर्मी के इस मौसम में जानिए क्या है देश के राजनेताओं का समर स्टाइल

लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान जानिए खुद को कैसे मेंटेन रखते हैं हमारे नेता।  

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

देश में कल छठें चरण का मतदान होना है। चुनाव के इस माहौल में नेताओं को एक दिन में कम से कम चार से पांच रैलियों को संबोधित करना पड़ रहा है। ऊपर से गर्मी का बढ़ता पारा, जो नेताओं का पारा भी बढ़ा दे रहा है। ऐसे में उनके सामने खुद को सेहदमंद और मेंटेन रखने की चुनौती होती है। लेकिन प्रचार की इस भाग-दौड़ में खुद को मेंटेन रखना किसी चुनावी जीत से कम नहीं है। तो चलिए जानते हैं देश के राजनेताओं का क्या स्टाइल।

हमारे देश के राजनेताओं की पहचान है उनके सफ़ेद पोशाक। सफ़ेद कुर्ता-पजामा, बंडी और साड़ी। विदेशों में जिस तरह राजनेताओं को सूट, ट्रॉउज़र और स्कर्ट में देखा जाता है ठीक उसी तरह हमारे देश के पोलिटिकल प्रोफेशन वाले लोगों का पसंदीदा परिधान हैं कुर्ता-पजामा, बंडी और साड़ी।

नरेंद्र मोदी को क्या पसंद हैं ?

नरेंद्र मोदी
नरेंद्र मोदी
Google

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने कपड़ों और स्टाइल का खासा ख्याल रखते हैं। विपक्षी पार्टी मोदी सरकार सूट-बूट की सरकार कह कर तंज भी कसती हैं। प्रधानमंत्री के कपडे कई बार विवाद का कारन भी बने हैं। लेकिन कहा जाता है कि गर्मी के इस मौसम में मोदी को पिस्ता ग्रीन, पिंक और बेज जैसे लाइट पेस्टल शेड्स खूब भाते हैं। कहा जाता है प्रधानमंत्री 1989 से अहमदाबाद के विपिन चौहान से कपड़े सिलवाते आ रहे हैं और आज भी वही मोदी के टेलर हैं। प्रधानमंत्री की खासियत है कि वह जगह के अनुसार कपड़े चुनते हैं। मोदी ने हाफ स्लीव्स कुर्ते को भी फैशन में ला दिया हैं। मोदी बंडी की डिमांड मार्केट में खूब है। 68 साल के मोदी जब किसी कपड़े को पहनते हैं तो पूरे आत्मविश्वास के साथ कैरी करते हैं।

राहुल गांधी

राहुल गांधी 
राहुल गांधी 
Google

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी नए ट्रेंड्स के राजनेता हैं। इसका लुक भी काफी सोबर है। राहुल सफ़ेद रंग के कुर्ते-पजामा पहनना पसंद करते हैं। कुर्ते-पजामा के साथ बंडी की जगह जैकट राहुल को पहनना पसंद है। राहुल के कुर्ते की लंबाई घुटने तक होती। है राहुल कुर्ते-पजामा के अलावा जीन्स-टीशर्ट भी सहजता से कैरी करते हैं। एक्सेसरीज में राहुल के पास एक घड़ी हैं।

स्मृति ईरानी

स्मृति ईरानी  
स्मृति ईरानी  
Google

टेलीविज़न से पोलिस्टिक्स में एंट्री लेने के बाद स्मृति ईरानी का लुक काफी बदल गया है। माथे पर बड़ी लाल बिंदी, मांग में सिंदूर और गले में मंगलसूत्र अब यही स्मृति ईरानी की सिग्नेचर स्टाइल है। स्मृति ईरानी को साड़ियों का शौक है। इसलिए उनके पोलिटिकल साड़ी कलेक्शन में खादी, सिल्क और सूती की बार्डर वाली साड़ियां हैं। स्मृति ईरानी के हाथों में एक घड़ी भी होती हैं।

प्रियंका गांधी वाड्रा

प्रियंका गांधी वाड्रा  
प्रियंका गांधी वाड्रा  
Google

अभी अभी सक्रिय राजनीति में शामिल हुई प्रियंका गांधी वाड्रा का पोलिटिकल स्टाइल उनकी दादी इंदिरा गांधी से प्रेरित है। प्रियंका कई बार बता चुकी हैं कि वो अपनी दादी की साड़ियां पहनती हैं। 47 साल की प्रियंका अक्सर बॉर्डर वाली सफ़ेद और ब्राइट सूती हैंडलूम साड़ियां पहनती हैं। प्रियंका साड़ी के साथ-साथ सलवार-कमीज और ट्रॉउज़र भी सहजता से कैरी करती हैं। साड़ी के साथ प्रियंका लंबे स्लीव वाले ब्लाउज पहनती हैं। प्रियंका का नो मेकअप लुक भी काफी पसंद किया जाता है।

उमर अब्दुल्ला

उमर अब्दुल्ला 
उमर अब्दुल्ला 
Google

जब बात पोलिटिकल फैशन की हो रही तो उमर अब्दुल्ला का नाम लिए बिना लिस्ट पूरी नहीं होती। उमर अब्दुल्ला अपनी राजनीति से ज्यादा अपने स्टाइल की वजह से चर्चा में होते हैं। उमर ऐसे राजनेता जो यह बताने में कभी नहीं हिचकते कि उनके पास तरह-तरह के कपड़ो का भंडार है। वे इवेंट्स के अनुसार कपड़ों का सिलेक्शन करते हैं। जीन्स-टीशर्ट हो या शर्ट-ट्रॉउज़र या कश्मीरी लिबाज उमर हर कपड़ें को सहजता से कैरी करते हैं।