ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ने रद्द की भारत यात्रा, पीएम मोदी से हो चुकी है बातचीत

ज्ञात हो कि ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन भारत के गणतंत्र दिवस पर मुख्य अतिथि बनने वाले थे, लेकिन कुछ विशेष कारणों के चलते उनका यह दौरा रद्द हो चुका है।
ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ने रद्द की भारत यात्रा, पीएम मोदी से हो चुकी है बातचीत
ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ने रद्द की भारत यात्राGoogle Image

कोरोना काल भी हो सकता है कारण:

चूंकि इन दिनों ब्रिटेन नए कोरोना स्ट्रेन के साथ जूझ रहा है, ब्रिटेन में लगातार संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है और इससे मरने वालों का आंकड़ा भी लगातार बढ़ रहा है। कथित तौर पर इसी वजह को ब्रितानी प्रधानमंत्री के भारत ने आने का सबसे बड़ा कारण बताया जा रहा है, इससे पहले भी ब्रिटेन के प्रधानमंत्री अन्य वैश्विक कार्यक्रमों से नदारद राह चुके है, एक समाचार एजेंसी द्वारा दी गयी जानकारी में यह दावा किया है कि ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ने खुद इस मामले पर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात चीत की है और यह कहा है कि वह वर्तमान समय मे चल रही कोविड परिस्थितियों के मद्देनजर भारत आने में असमर्थ है।

मामले पर भाजपा के नेता और राज्य सभा एमपी सुब्रमण्यम स्वामी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पहले ही अपील कर चुके है कि भारत को इस वर्ष कोरोना के मद्देनजर गणतंत्र दिवस की परेड को रद्द कर देना चाहिए, ताकि संक्रमण के फैलाव को रोका जा सके।

क्या हो सकते है अन्य कारण :

विदेश मामलों पर गहरी नजर रखने वालों ने इस मामले पर कोरोना के अलावा अन्य कारण भी गिनाए है, दरअसल जानकारों का अनुमान है कि भारत के अंदर चल रहे किसान आंदोलन में बीते कुछ दिनों से उबाल चल रहा है और विदेशी प्रधानमंत्री के सामने या प्रदर्शन और ज्यादा व्यापक हो सकता है, लोगों का अनुमान है कि किसी प्रकार की तिकड़म भिड़ा कर इस दौरे को रद्द कराया गया है, हालाँकि यह कारण कितना सत्य है इसके बारे में उदय बुलेटिन कोई पुष्टि नही करता

⚡️ उदय बुलेटिन को गूगल न्यूज़, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें। आपको यह न्यूज़ कैसी लगी कमेंट बॉक्स में अपनी राय दें।

No stories found.
उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com