इश्क में पड़कर पाकिस्तानी बहनों ने लांघी सरहद, भारतीय फौज ने बाइज्जत पाक भेजा

इश्क की ख़ातिर बॉर्डर लांघकर भारत पहुंची दो पाकिस्तानी बहनें।
इश्क में पड़कर पाकिस्तानी बहनों ने लांघी सरहद, भारतीय फौज ने बाइज्जत पाक भेजा
सीमा लांघ भारत आयी दो पाकिस्तानी बहनेंउदय बुलेटिन

इश्क में सरहदें लांघना आम बात है लेकिन जब बात भारत पाक सरहद की आती है तो यहाँ से आतंकियों के आने और भारतीय सेना द्वारा पाकिस्तान की सरहद को पार कर आतंकी लांच पैड नष्ट करने के अलावा किसी अन्य कोई रोचक खबर नही आती, लेकिन हाल में भी भारत पाकिस्तान के बॉर्डर पर बेहद चौंकाने वाली खबर सामने आई है। जिसमें पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर की दो बहनें इश्क के चक्कर में सरहद लांघ कर भारत की आ गयी। हालांकि जानकारी होने पर भारतीय सेना ने उन्हें सकुशल तरीके से पाकिस्तान की सेना के सुपुर्द कर दिया।

सीमा लांघ आयी दो बहनें:

भारत की जम्मू कश्मीर के इलाके में उस वक्त बेहद अलग स्थिति उत्पन्न हो गयी जब पाकिस्तान द्वारा अधिकृत कश्मीर की दो लड़कियां भारत की सीमा में अनाधिकृत रूप से घूमती हुई पाई गई। इंटेलिजेंस के अनुसार भारतीय सेना की टुकड़ी ने इन्हें हिरासत में लेकर पूंछताछ की, पहली पूंछताछ में दोनो बहनों ने सीमा में आने का कारण केवल घूमते हुए भूलवश होना बताया लेकिन चूंकि मामला पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर से जुड़ा हुआ था इसलिए सेना ने इस मामले की तह तक जाना बेहतर समझा और आखिरकार जो जानकारी सामने आई वो चौंकाने वाली थी। दरअसल ये मामला जबरन विवाह और प्रेम से जुड़ा हुआ था, दोनो लड़कियों में लाइबा जुबैर और सना जुबैर पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर अब्बासपुर की निवासी है और उनके पिता लाइबा शादी जबरन किसी अन्य व्यक्ति के साथ कराना चाहते थे। जबकि लाइबा पाक सेना में तैनात किसी जवान से प्यार करती थी। नतीजन लाइबा अपनी बहन सना के साथ मौके से भाग निकली।

इश्क की राह में भटकी राह, पहुंची भारतीय सेना के पास:

दरअसल जब लाइबा को लगा कि उसके परिजन उसकी शादी जबरन किसी अन्य व्यक्ति के साथ करने पर आमादा है और कोई दूसरा रास्ता नही बचता इससे बचने के लिए लाइबा ने अपने प्रेमी (जो कि पाकिस्तान सेना का सिपाही है और भारत पाक सीमा पर कहीं तैनात है) की तालाश में भारत सीमा की तरफ बढ़ गयी जहां पर भारतीय सेना ने उन्हें गिरफ्तार कर के पूंछताछ करनी शुरू कर दी।

सेना ने बेहद सम्मान से दिया और बाइज्जत पाकिस्तान भेजा:

सेना ने मामले की पड़ताल की और इंटेलिजेंस के माध्यम से इस मामले की पुष्टि करके दोनो बहनों को घर के लोगों की अहमियत समझा कर पाक सेना के हवाले किया। दोनो बहने सेना के द्वारा पकड़े जाने पर अपने साथ होने वाली अनिश्चितता को लेकर भयभीत थी। चूंकि उन्हें पता है कि पाकिस्तान भारत के भूले भटके लोगों के साथ कैसा बर्ताव करता है। लेकिन भारतीय सेना ने बेहद प्रोफ़ेशनल तरीके से इस मामले को हैंडल किया और दोनो बहनों को पाक सेना के हवाले किया, दोनो बहने भारतीय सेना की बड़ाई करते थक नही रही थी, भारतीय सेना ने दोनो बहनों को उपहार देकर पाकिस्तान सेना के हवाले किया, हालांकि ये बेहद छोटा उपक्रम है लेकिन इस तरह की घटनाएं दोनो देशों के बाशिंदों के बीच की दूरियां जरूर कम करेगी।

⚡️ उदय बुलेटिन को गूगल न्यूज़, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें। आपको यह न्यूज़ कैसी लगी कमेंट बॉक्स में अपनी राय दें।

No stories found.
उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com