पाकिस्तान की हुई इंटरनेशनल बेइज्जती, वेबिनार में हुआ जय श्री राम का उद्घोष

पाकिस्तान और बेइज्जती का साथ तो ऐसा है जैसा चोली और दामन का होता है। अंतरराष्ट्रीय जगत में फिर एक बार पाकिस्तान हुआ शर्मसार।
पाकिस्तान की हुई इंटरनेशनल बेइज्जती, वेबिनार में हुआ जय श्री राम का उद्घोष
Pakistan webinar hackedGoogle Image

पाकिस्तान की हालत पिछले कुछ दिनों से खराब चल रही है, जगह-जगह होते बम विस्फोट, सेना और स्थानीय पुलिस के बीच गृहयुद्ध जैसे हालात और मुस्लिम देशों द्वारा गिलगित-बाल्टिस्तान जैसी जगहों को पाकिस्तान का हिस्सा न बताये जाने के बाद अब पाकिस्तान खुद के देश मे खुद की मीटिंग के दौरान बेइज्जत हो गया, बीच वेबिनार मे जय श्री राम और भगवा रंग के नारों से गुंजायमान हो गया।

ब्लैक डे हुआ भगवामय :

दरअसल पाकिस्तान बीते दिन को ब्लैक डे के तरीके से मनाने का प्रयास कर रहा था और जम्मू कश्मीर के मुद्दे पर दुनिया भर से अपने लिए सहानुभूति बटोरने की कोशिश में लगा हुआ था। इस दौरान पाकिस्तान ने काफी इंतजामात भी किये थे। जिसमें दुनिया भर से पाकिस्तान के समर्थन पर भरोसा रखने वाले लोगों की ऑनलाइन मीटिंग बुलाई थी और इसी मीटिंग में बवाल हो गया।

इनक्रेडिबल सुट्टा (INCREDIBLE SUTTA) नामक यूट्यूब चैनल ने इस वीडियो को पोस्ट किया है

दरअसल मीटिंग के दौरान कश्मीर मुद्दे पर भारत को घेरकर बेहद ऊलजलूल की बातें करके भारत की मज्जमत की जा रही थी। तभी कुछ भारत समर्थित हैकर्स ने पाकिस्तानियों को नाकों चने चबवा दिए। दरअसल बहस के दौरान ही हैकर्स ने ज़ूम (ZOOM) के इस वेबिनार (pakistan webinar hacked) को अपने कब्जे में कर लिया और "एक ही नारा एक ही नाम, जय श्री राम जय श्री राम" चढ़ गया भगवा रंग जैसे नारों से गूंज पड़ा "।

हालांकि इस ऑडियो के चलने के बाद सभी मेहमान और मेज़बान परेशान होते नजर आए लेकिन मजबूरी यह थी कि उन्हें यह अंदाजा ही नहीं लग रहा था कि यह आवाज़ किस यूजर की तरफ से आ रही है और इसे कैसे रोका जाए। इस पर मेजबान द्वारा थोड़ी देर के लिए सभी मेहमानों को म्यूट करने को भी कहा गया लेकिन बात इससे भी नही बनी। सबके म्यूट होने के बाद भी जय श्री राम का नारा लगातार गूंजता रहा। सोशल मीडिया पर इस वीडियो को पाकिस्तान की अंतरराष्ट्रीय बेइज्जती के तौर पर देखा जा रहा है।

खैर इसमें कोई बड़ी बात नही है पाकिस्तान और इसके नुमाइंदे इस तरह की बेइज्जती के लिए हमेशा तैयार रहते है।

⚡️ उदय बुलेटिन को गूगल न्यूज़, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें। आपको यह न्यूज़ कैसी लगी कमेंट बॉक्स में अपनी राय दें।

Related Stories

उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com