रक्षाबंधन की देश-विदेश में धूम, अमेरिकी दूतावास में मनाया गया रक्षाबंधन

रक्षाबंधन का त्यौहार भाई और बहन के प्रेम का अटूट बंधन है, बहन भाई की रक्षा हेतु विश्वास और भरोसे का प्रतीक धागा बांधती है और भाई बहन को आजीवन रक्षा का वचन देता है।
रक्षाबंधन की देश-विदेश में धूम, अमेरिकी दूतावास में मनाया गया रक्षाबंधन
raksha bandhan in us embassyImage Source: Us Embassy india twitter

अमेरीकी दूतावास ने रक्षाबंधन के मौके पर एक वीडियो पोस्ट किया है। जो बताता है कि भारतीय त्यौहार देश ही नहीं बल्कि दुनिया में भी बड़ा महत्व रखते हैं।

बच्चों का मनमोहक वीडियो:

हालाँकि इसे छोटा गेस्चर कहा जा सकता है लेकिन इसके मायने बहुत बड़े है, ये वीडियो दो देशों के बीच सांस्कृतिक संबंधों को प्रगाढ़ करने का काम करता है।

वीडियो की शुरुआत होती है "आप सभी को रक्षा बंधन की शुभकामनाएं" से और वीडियो में अमेरिकी डिप्लोमेट के बच्चों क्रिस्टीना और लिंकन का नोक झोंक भरा अपूर्व स्नेह दिखाई देता है। इस वीडियो में बहन सबसे पहले लिंकन के माथे पर रोली चंदन लगाते हुए दिखाई देती है और उसके बाद राखी साथ ही मिठाइयों का जमावड़ा तो होना लाजिमी है। वीडियो में भाई बहन अपने बीच के बेहतरीन संबंधों को भी बताते नजर आते है

क्या खास है वीडियो में?

हालांकि वीडियो बेहद सामान्य है, लेकिन मैसेज काफी स्ट्रांग दिया जा रहा है ऐसे वक्त में जब भारत एक साथ कई मोर्चों पर लड़ रहा है उस वक्त में वैश्विक महाशक्ति का भारत के कल्चर के साथ घुलना मिलना बहुत बड़ा संदेश दे जाता है।

⚡️ उदय बुलेटिन को गूगल न्यूज़, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें। आपको यह न्यूज़ कैसी लगी कमेंट बॉक्स में अपनी राय दें।

Related Stories

उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com