PIA Plane Crash
PIA Plane Crash |Google Image
विदेश

पाकिस्तान के कराची में रिहाइशी इलाके में क्रैश हुआ PIA का विमान, 99 लोग थे सवार

विमान कराची के भीड़-भाड़ वाले इलाके में क्रैश हुआ है, जानकारी के मुताबिक इस विमान में करीब 90 लोगों के साथ 9 क्रू मेंबर सवार थे। जानकारों के मुताबिक मृतकों की संख्या बहुत ज्यादा हो सकती है

Shivjeet Tiwari

Shivjeet Tiwari

पाकिस्तान के शहर कराची में एक रिहाइशी इलाके के पास पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (PIA) का एक विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया है। विमान में क्रू को मिलाकर कुल 99 लोग सवार बताए गए हैं।

लैंड करने के पहले हुई दुर्घटना:

पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (PIA) का नागरिक विमान एयरबस A -320 लाहौर से कराची के लिए चला था, कराची के जिन्ना इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर लैंड करने से पहले ही विमान आसमान में हिचकोले लेकर एयरपोर्ट के पहले ही घनी बस्ती वाले इलाके में क्रैश कर गया। बताया जा रहा हैं कि इस विमान में करीब 99 लोग सवार थे जिसमे 9 क्रू मेंबर भी शामिल हैं। रिहायसी इलाके में विमान के क्रैश करने की वजह से इस विमान दुर्घटना की जद में घनी आबादी आ गयी है। जानकारों की माने तो विमान के अलावा मकानों में रहने वाले लोग भी इस दुर्घटना की वजह से खतरे में आ गए है।

इस घटना के तमाम वीडियो इंटरनेट पर लगातार घूम रहे है जिनमे आबादी के बीच स्याह धुँआ उठता हुआ नजर आ रहा है।

पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस के प्रवक्ता ने की पुष्टि:

PIA के प्रवक्ता अब्दुल हफीज ने खुद आधिकारिक ट्विटर हैंडल से इस बारे में जानकारी पोस्ट की है उन्होंने लिखा है "लाहौर से कराची आने वाली एयरबस A 320 क्रैश हो गयी है। यह विमान AP-BLD नाम से रजिस्टर्ड था और इस फ्लाइट की संख्या PK-8303 थी। इस विमान ने लाहौर से करीब 1 बजे उड़ान भरी और इस विमान को कराची में 2 :45 पर लैंड करना था।

कराची में मेडिकल इमरजेंसी घोषित:

मामले की गंभीरता को देखते हुए इस हादसे में विमान में सवार और मकानों में रहने वाले भारी संख्या में लोगों के हताहत होने और जान जाने की आशंका जताई जा रही है। इसी लिए कराची के बड़े अस्पतालों में मेडिकल इमरजेंसी का एलान किया गया है। ताकि घायलों को तुरंत चिकित्सा दी जा सके। घटनास्थल पर अग्निशमन वाहन पहुँच कर राहत कार्य मे जुटे हुए है। वहीँ पाक पीएम इमरान खान ने मामले पर दुख जताया है और सम्बंधित अधिकारियों से जुड़े रहने की बात कही है। इमरान खान ने मृतकों के प्रति संवेदना और घायलों को संबल देने की बात कही है।

उदय बुलेटिन के साथ फेसबुक और ट्विटर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करें।

उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com