ओसमा बिन लादेन के लिए आंसू बहा रहे आतंकिस्तान के पीएम इमरान खान
पाकिस्तान के लिए आतंकवादी मरते नहीं शहीद होते हैं, इमरान खान ने खूंखार आतंकी लादेन को ‘शहीद’ कहा
ओसमा बिन लादेन के लिए आंसू बहा रहे आतंकिस्तान के पीएम इमरान खान
imran khan osama bin ladenUday Bulletin

पाकिस्तान पूरी दुनिया में आतंकिस्तान के नाम से जाना जाता है, इस नापाक देश के नेता भी आतंकियों से काम नहीं हैं। पूरी दुनियाभर के आतंकयों के लिए पाकिस्तान जन्नत से कम नहीं है। क्योंकि यहाँ की सरकार आतंकियों को अपने बेटों की तरह लालन-पालन करती है।

पाकिस्तान के आतंकी प्रेम का नमूना अभी अभी वहां के प्रधानमंत्री ने एक बार फिर दिखा दिया। इमरान खान को पाकिस्तान की सत्ता संभाले करीब तीन साल हो चुके हैं, मगर बड़े मंच पर बेतुके और शर्मनाक बयान देने की उनकी आदत अभी तक नहीं सुधर पाई है। पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने संसद में वैश्विक आतंकवादी ओसामा बिन लादेन को ‘शहीद’ करार दिया।

इमरान खान ने संसद में आतंक पर चल रहे युद्ध (war on terror) के बारे में बोलते हुए कहा कि आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में जिस तरह से हमने अमेरिका का साथ दिया और पाकिस्तान को जो जिल्लत उठानी पड़ी.. मैं नहीं समझता कि कभी भी किसी मुल्क के साथ ऐसा हुआ है कि वह वॉर ऑन टेरर में किसी का साथ दे और उल्टे ही उसे बुरा बना दिया जाए।

अमेरिकी सुरक्षा बलों (navy seals) द्वारा दो मई, 2011 को पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के एबटाबाद शहर में अल-कायदा प्रमुख ओसामा बिन लादेन को ढेर कर दिया गया था। इस बारे में बोलते हुए खान ने ओसामा बिन लादेन को एक शहीद के रूप में संदर्भित किया, जिसमें कहा गया कि देश ने वैश्विक अपमान का सामना किया है और अमेरिका के लिए एक सहयोगी होने के नाते आलोचना को झेला है।

खान ने अपने भाषण में कहा, हम बहुत शर्मिदा हुए थे, जब अमेरिकियों ने एबटाबाद में आकर ओसामा बिन लादेन को मार दिया..उसे शहीद कर दिया। उसके बाद सारी दुनिया ने हमें बुरा-भला कहा। हमारा ही सहयोगी हमारे मुल्क में आकर ऑपरेशन कर रहा था और हमें ही नहीं पता था। इससे ज्यादा जिल्लत नहीं हो सकती थी।

उन्होंने कहा कि यह देखना आश्चर्यजनक था कि उनके (united states) विमान कैसे आए। खान ने संसद में अपने भाषण के दौरान कहा कि हमारे देश में उनके ऑपरेशन को अंजाम दिया गया और भले ही हम अमेरिका के सहयोगी थे, हमारी आलोचना की गई।

उन्होंने कहा, आतंक के खिलाफ युद्ध में अमेरिका का सहयोग करने की वजह से 70 हजार पाकिस्तानी मारे गए हैं। फिर भी हम पर हमेशा सवाल उठाए जाते हैं, आलोचना की जाती है और शर्मिदा किया जाता है।

ओसामा बिन लादेन को शहीद कहने के बाद सोशल मीडिया पर यूजर्स ने खान की खूब निंदा की। कई लोगों ने उन्हें खूब खरी-खोटी सुनाई, जो कि ट्रेंड भी करने लगा। इसके साथ ही पाकिस्तान की विपक्षी पार्टियों ने भी खान व उनकी सत्तारूढ़ सरकार को घेरना शुरू कर दिया है।

पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज (PML-N) के वरिष्ठ नेता ख्वाजा आसिफ ने कहा, इस व्यक्ति (इमरान खान) ने ओसामा बिन लादेन को शहीद कहा है। ओसामा बिन लादेन एक आतंकवादी था, जो इस देश में आतंकवाद लाया और इस व्यक्ति ने उसे शहीद कहा।

सोशल मीडिया से लेकर विपक्ष से घिरे पाकिस्तानी प्रधानमंत्री के बचाव के लिए सबसे पहले विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी मैदान में उतरे।

जब कुरैशी से पूछा गया कि खान ने लादेन को शहीद क्यों कहा, तो उन्होंने कहा कि इमरान खान ने जिन महत्वपूर्ण विषयों पर बात की, उनमें से केवल आपने इसे ही देखा? कुरैशी ने कहा कि खान की इस गलती को ज्यादा तूल नहीं देना चाहिए, क्योंकि उनकी केवल जबान फिसल गई (slip of tongue) थी।

⚡️ उदय बुलेटिन को गूगल न्यूज़, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें। आपको यह न्यूज़ कैसी लगी कमेंट बॉक्स में अपनी राय दें।

Related Stories

उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com