National Emergency in America
National Emergency in America|Google
विदेश

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अमेरिका में राष्ट्रीय आपातकाल घोषणा की।

कोरोनावायरस के कारण ट्रंप ने राष्ट्रीय आपातकाल की घोषणा की 

Uday Bulletin

Uday Bulletin

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अमेरिका में कोरोनोवायरस के प्रकोप को लेकर राष्ट्रीय आपातकाल घोषित कर दिया है और एक राहत पैकेज पर डेमोक्रेट के साथ सहमति बन गई है।

शुक्रवार को घोषित राष्ट्रीय आपातकाल में बीमारी के खिलाफ लड़ने के लिए और अधिक धनराशि उपलब्ध कराई जा सकेगी और चिकित्सा समाधान खोजने के लिए लालफीताशाही में कमी आएगी।

बाद में, ट्रंप और स्पीकर नैन्सी पेलोसी दोनों ने कहा कि महामारी के बाद लोगों की मदद के लिए एक राहत पैकेज पारित करने के लिए एक डील किया गया है।

डेमोक्रेट -नियंत्रित प्रतिनिधि सभा में शुक्रवार की रात को मतदान होना निर्धारित हुआ और रिपब्लिकन-बहुल वाले सीनेट द्वारा सोमवार को इसे मंजूरी देने की उम्मीद है।

ट्रंप ने कहा कि आपातकालीन घोषणा 'संघीय सरकार की पूर्ण शक्ति को दर्शाने के लिए' थी और बीमारी से निपटने की चुनौती को पूरा करने के लिए 50 अरब डॉलर तक की धनराशि राज्यों और क्षेत्रों के लिए उपलब्ध होंगे।

उन्होंने कहा, "मैं हर राज्य से आग्रह कर रहा हूं कि इमरजेंसी ऑपरेशन सेंटर को तत्काल प्रभावी करें।"

ट्रंप ने कहा कि आपातकाल के तहत संकट से निपटने को लेकर डॉक्टरों और अस्पतालों के लिए नियमों को लचीला बनाया जाएगा।

स्वास्थ्य मामलों के सेक्रेटरी एलेक्स अजार और 'फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन' (FDA) को दवाओं और परीक्षणों को विकसित करने और टेलीमेडिसिन को बढ़ावा देने के लिए नियमों में छूट देने का अधिकार होगा।

यह घोषणा अमेरिका में कोरोनोवायरस के बढ़ते मामलों के कारण हुई है। बीमारी ने देश में अर्थव्यवस्था और राजनीति से शिक्षा और मनोरंजन तक के जीवन के सभी पहलुओं को प्रभावित किया है। अमेरिका में कोरोनावायरस के कारण 41 मौतों के साथ इस बीमारी के 1800 मामले सामने आए हैं।

उदय बुलेटिन के साथ फेसबुक और ट्विटर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करें।

उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com