उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
Mcdonald ceo fired
Mcdonald ceo fired|IANS
विदेश

मैकडोनाल्ड के सीईओ को कंपनी ने दिखाया बाहर का रास्ता, अधीनस्थ कर्मचारी के साथ थे संबंध

कर्मी से रिश्ता रखने पर मैकडोनाल्ड के सीईओ की कंपनी से छुट्टी

Shivjeet Tiwari

Shivjeet Tiwari

Summary

जी हाँ वही मैकडोनाल्ड जहां आप आलू टिक्की और फ्रेंच फ्राइज खाकर डकार भी नही मारते, उसी कंपनी के सीईओ को कंपनी ने अपनी ही एक महिला कर्मचारी के साथ विशेष संबंध रखने के कारण बाहर निकाल फेका है।

मामला बहुराष्ट्रीय फ़ूड चेन मैकडोनाल्ड से जुड़ा हुआ है इस अमेरिकी फास्ट-फूड चेन के दुनिया भर में हज़ारों सेल पॉइंट है जहाँ से दुनिया भर के लोगों को वेज और नॉनवेज फ़ास्ट फ़ूड उपलब्ध करा कर जीभो का स्वाद निखारा जाता है, उसी मैकडोनाल्ड के सीईओ स्टीव ईस्टरब्रुक को अपने ही साथ एक महिला कर्मचारी के साथ संबंध रखने के कारण मैकडोनाल्ड से सभी सेवाएं समाप्त करके बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है, हालांकि सीईओ स्टीव के द्वारा इस मामले पर कोई प्रतिक्रिया अभी तक उपलब्ध नही कराई गयी है।

कंपनी ने कहा कि सीईओ का कंपनी की एक अज्ञात कर्मी के साथ प्रेम संबंध था। समाचार एजेंसी एफे के अनुसार, कंपनी ने रविवार को कहा कि चूंकि कंपनी ने वरिष्ठ प्रबंधन को अन्य कर्मियों से रिश्ता रखने पर प्रतिबंध लगा रखा है, चाहे वे उनके निर्देशन में काम कर रहे हों या नहीं, तो स्टीव ईस्टब्रुक ने गलत निर्णय लिया।

मार्केटवाच के अनुसार ईस्टरब्रुक ने एक मेमो में अपने रिश्ते की बात स्वीकारते हुए कर्मियों को एक ई-मेल भेजा और कहा कि उनसे गलती हुई।

उन्होंने पत्र में लिखा, "कंपनी की नीतियों को देखते हुए मैं स्वीकार करता हूं कि अब मेरा आगे बढ़ने का समय आ गया है।"

मैक डोनाल्ड ने कहा कि स्थिति का विस्तृत विश्लेषण करने के बाद उसने पिछले सप्ताह ईस्टरब्रुक को निकालने पर मुहर लगा दी।

ईस्टरब्रुक (52) को निकाले जाने के बाद कंपनी के अमेरिका प्रमुख क्रिस कैंपजिंस्की को कंपनी का नया अध्यक्ष और सीईओ नियुक्त किया गया है।

नए सीईओ ने ईस्टरब्रुक के बारे में कहा, "स्टीव मुझे मैक डोनाल्ड में लाए थे और वे एक धैर्यवान और सहायक संरक्षक थे।"

किया कंपनी पॉलिसी वायलेशन :

कंपनी ने सीईओ स्टीव को कंपनी की पॉलिसी (मूल नियमावली) तोड़ने के अपराध में रास्ता दिखाया है, मैकडोनाल्ड की कंपनी पॉलिसी में यह साफ-साफ वर्णित है कि आप अपने सहकर्मी के साथ अनैतिक संबंध नही रख सकते, और स्टीव वही कर बैठे, और कंपनी ने भी अपनी इथिक्स और पॉलिसी के बिनाह पर अपना निर्णय सुना दिया।