उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप
राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप|IANS
विदेश

ट्रंप ने न्यायाधीश ब्रेट कैवनॉग से माफी मांगी  

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीश ब्रेट कैवनॉग और उनके परिवार से देश की ओर से माफी मांगी की है।

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीश ब्रेट कैवनॉग और उनके परिवार से देश की ओर से माफी मांगी की है। ट्रंप ने कहा कि कैवनॉग के खिलाफ डेमोक्रेट के नेतृत्व में झूठ और धोखे का प्रचार किया गया ताकि कैवनॉग को जज बनने से रोका जा सके।

फॉक्स न्यूज के मुताबकि, ट्रंप ने सोमवार रात व्हाइट हाउस के ईस्ट रूम में कैवनॉग के शपथ ग्रहण कार्यक्रम के दौरान यह टिप्पणी की।

आईएएनएस द्वारा प्राप्त जानकारी के अनुसार, ट्रंप ने कहा, "हमारे देश की ओर से मैं ब्रेट कैवनॉग और उनके पूरे परिवार से इस भयावह दुख और पीड़ा के लिए माफी मांगता हूं, जिससे वे गुजरे हैं।"

राष्ट्रपति ने कहा, "ऐसे लोग जो हमारे देश की सेवा के लिए आगे आए, वे निष्पक्ष एवं सम्मानित जीवन चाहते हैं न कि झूठ और धोखे पर आधारित राजनीतिक और निजी क्षति का प्रचार। कैवनॉग के परिवार के साथ जो हुआ, वो निष्पक्षता और सलीके का उल्लंघन है।"

कैवनॉग ने शपथ ग्रहण के बाद कहा, 'मैं बड़े आभार के साथ यह पद ग्रहण करता हूं। मेरा लक्ष्य सभी अमेरिकियों के लिए न्याय करना है। मैं इस लक्ष्य की प्राप्ति के लिए कड़ा परिश्रम करूंगा। मुझे सिर्फ एक पार्टी या एक हित साधने के लिए नियुक्त नहीं किया गया है।"

आपको बता दें, न्यायधीश ब्रेट कैवनॉग ने अमेरिका के सुप्रीम कोर्ट न्यायधीश केनेडी की जगह ली है ,न्यायधीश केनेडी ने इसी वर्ष सेवानिवृति की घोषणा कि थी। ब्रेट कैवनॉग ने अमेरिका के 114वें सुप्रीम कोर्ट न्यायधीश के रूप में 7 अक्टूबर को शपथ ली थी। 53 वर्षीय ब्रेट कैवनॉग पर मुश्किलें तब बढ़ गई जब उनके ऊपर तीन महिलाओं ने यौन शोषण करने का आरोप लगाया था , जिसके बाद उनकी नियुक्ति को लेकर सत्तारूढ़ रिपब्लिकन और विपक्षी डेमोक्रेटिक पार्टियों के बीच मुश्किलें बढ़ गई थी। 6 अक्टूबर को हुए चुनावी जीत के बाद ब्रेट कैवनॉग को अमेरिका का 114वें सुप्रीम कोर्ट न्यायधीश माना गया।