उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
Dubai Blast
Dubai Blast|IANS
विदेश

दुबई विस्फोट में लखनऊ के भारतीय प्रवासी की मौत

गैस रिसाव की बजह से हुआ हादसा।

Deo Prakash Kushwaha

Deo Prakash Kushwaha

दुबई में एक अपार्टमेंट की इमारत में हुए गैस पाइप विस्फोट के बाद एक 47 वर्षीय भारतीय प्रवासी की मौत हो गई। अधिकारियों ने सोमवार को इस बात की जानकारी दी। खलीज टाइम्स के अनुसार, मनखूल स्थित अल घुरैर बिल्डिंग के अपार्टमेंट के छठवें माले पर विस्फोट शनिवार को उस वक्त हुआ, जब एक मैकेनिक गैस लीक को ठीक करने की कोशिश कर रहा था।

दुबई पुलिस ने ट्विटर पर इस बात की पुष्टि करते हुए कहा कि रसोई गैस रिसाव के कारण हुए विस्फोट के चलते एक व्यक्ति की मौत हो गई और तीन अन्य घायल हो गए।

दुबई पुलिस ने ट्वीट कर कहा, "पुलिस मौके पर पहुंच गई है, सभी घायल एशियाई नागरिकों को राशिद अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है।"

मृतक की पत्नी ने खलीज टाइम्स से कहा, "विस्फोट हमारे घर के पास ही में उस वक्त हुआ, मैं अपनी छोटी बेटी के साथ बैठी थी और मेरे पति मेरी बड़ी बेटी को ट्यूशन क्लासेस से वापस लेकर आ रहे थे।"

उन्होंने कहा, "पास के अपार्टमेंट में अचानक विस्फोट हुआ। इसका प्रभाव हमारे अपार्टमेंट पर भी हुआ। छत गिर गई, चारों तरफ मलबा था।"

उन्होंने आगे कहा, "मेरे पति पर एक बड़ा दरवाजा गिर गया। विस्फोट के कारण उन्हें कई चोटे आईं और मेरी बड़ी बेटी के पैर भी चोटे आईं।

मूल रूप से लखनऊ का रहने वाला परिवार शव को जल्द से जल्द भारत वापस लाना चाहता है।

दुर्घटना के जवाब में दुबई स्थित भारतीय महावाणिज्य दूतावास ने एक ट्वीट जारी कर कहा, "हम पीड़ित परिवार और स्थानीय अधिकारियों के संपर्क में हैं। हम परिवार के प्रति अपनी गंभीर संवेदना व्यक्त करते हैं और आश्वस्त करना चाहते हैं कि हम हर तरह से मदद करेंगे।"