China accuses america for coronavirus
China accuses america for coronavirus|Google
विदेश

अब कोरोना वायरस को लेकर चीन ने अमेरिका पर लगाया आरोप !

चीनी सेना के अधिकारी के अनुसार कोरोना वायरस के परिवार का सदस्य कोविड-19 अमेरिकी सेना अपने साथ लेकर आई थी। 

Shivjeet Tiwari

Shivjeet Tiwari

चीनी सेना के अधिकारी का आरोप :

आजकल विश्व मे आतंक का दूसरा नाम कोरोना वायरस है। इसके आतंक से पूरी दुनिया जूझ रही है वहीँ चीनी सेना के एक अधिकारी ने अमेरिकी सेना पर ही आरोप मढ दिया, सैन्य अधिकारी ने आरोप लगाया कि ऐसा लग रहा है कि जैसे इस वायरस को अमेरिकी सेना अपने साथ ही लेकर आई थी। सनद रहे कि इन दिनों कोरोना वायरस को लेकर दोनो देशों के बीच जुबानी जंग चल रही है। संभव है इस बयान के बाद दोनो देश इस मामले पर ज्यादा मुखर हो सकते है।

चीनी अखबार ग्लोबल टाइम्स ने अपने लेख में इस बात का जिक्र किया है कि अभी तक उपलब्ध सूचनाओं में अमेरिकी रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्र के मुख्य निदेशक रॉबर्ट रेडफील्ड ने यह आशंका जाहिर की है कि अमेरिका में रोगों की जांच के दौरान गलतियां की गई है जिसकी वजह से साधारण फ्लू और कोविड-19 के बीच अंतर स्थापित नहीं किया जा सका।

प्राप्त खबरों के अनुसार अमेरिका में कोरोना वायरस लगातार फैलता जा रहा है। लेकिन अमेरिकी सरकार इन खबरों को लगातार छिपाती जा रही है ताकि इस महामारी में अमेरिका की संलिप्तता नजर न आये।

हालांकि जोरदार हमले के बाद भी चीनी सेना और विदेश मंत्रालय के अधिकारी जाओ लीजिआन ने इस मामले पर सतर्कता बरत कर कोई विस्तृत जानकारी साझा नहीं की। जिससे इस बारे में कोई बारीकी नहीं मिल पाई, लेकिन अब अमेरिका की ओर से जवाब आना बाकी है।

उदय बुलेटिन के साथ फेसबुक और ट्विटर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करें।

उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com