दुबई प्रिंस ने एक चिड़िया की वजह से कार छोड़ी, पेश किया इंसानियत का नमूना

दुबई के क्राउन प्रिंस ने कमाल कर दिया, दुनिया भर के लोगों को दिया संदेश।
दुबई प्रिंस ने एक चिड़िया की वजह से कार छोड़ी, पेश किया इंसानियत का नमूना
Dubai Crown PrinceGoogle Image

मामला दुबई से जुड़ा हुआ है और दुबई का नाम आते ही आपको सोना, पैसा ऐशो आराम की याद आती है। आनी भी चाहिए, पैसे वाला देश है वहां के शेखों के क्या ही कहने लेकिन पिछले कुछ दिनों से एक खबर और चर्चा में है और चर्चा के मुख्य केंद्र बिंदु में हैं दुबई के क्राउन प्रिंस शेख हमदाद बिन मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम। नाम मे चक्कर आया न, भाई बड़े लोगों के बड्डे वाले नाम तो होना बनता है।

चिड़िया के लिए छोड़ी पसंदीदा कार:

एक तो दुबई प्रिंस की कार दूसरा मर्सडीज कार और दुबई में रहने वाले कारो के दीवाने जो ठहरे। फिर दुबई प्रिंस तो कहने का मतलब मामला बड़ा है बड़ा इसलिए कि क्राउन प्रिंस ने अपनी कार को पिछले कुछ दिनों से चलाना छोड़ दिया है सिर्फ एक चिड़िया की वजह से। वजह यह है कि एक चिड़िया ने प्रिंस की कार की विंड शील्ड के पास अपना घोंसला बना रखा है जिसमे उसने अंडे भी दे रखे है।

क्राउन प्रिंस द्वारा इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया गया वीडियो:

क्राउन प्रिंस ने अपने इंस्टाग्राम पर इस वीडियो को पोस्ट किया है। चिड़िया के जोड़े ने उनकी पसंदीदा कार पर घोंसला बना कर अंडे दिए हुए है उसके अंडे और चिड़ियों की सलामती के लिए क्राउन प्रिंस ने कार को गैराज में किनारे पर पार्क करवा दिया है ताकि चिड़ियों और उनके अंडे को कोई परेशानी न हो। प्रिंस ने कहा है कि ये दुनिया उन चिड़ियों की भी उतनी ही है जितनी हम इंसानो की तो अपने वंश को उन्हें बढ़ाने का अधिकार है।

क्राउन प्रिंस के अनुसार यह कार तब तक नहीं चलेगी जब तक चिड़ियों के बच्चे बड़े होकर उड़ नही जाते। क्राउन प्रिंस की यह दरियादिली लोगों के दिलो में घर कर गयी है।

⚡️ उदय बुलेटिन को गूगल न्यूज़, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें। आपको यह न्यूज़ कैसी लगी कमेंट बॉक्स में अपनी राय दें।

No stories found.
उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com