उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
मनोहर लाल खट्टर
मनोहर लाल खट्टर|Social Media
विदेश

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर बन सकते है UN में भारत के सबसे बड़े दुश्मन !

जम्मू-कश्मीर की महिलाओं को लेकर मनोहर लाल खट्टर का विवादित बयान याद है ना ?

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद पाकिस्तान तिलमिलाया हुआ है, और वह भारत को अपने रास्ते से हटाने के लिए हर मुमकिन कोशिश कर रहा है। लेकिन भारत है जो पाकिस्तान को उसके हर कदम पर कड़ी पटखनी दे रहा है। अब एक बार फिर पाकिस्तान कश्मीर मुद्दे को लेकर सयुंक्त राष्ट्र (United Nation) पहुंच चुका है, पाकिस्तान ने भारत पर मानवाधिकार उल्लंधन का आरोप लगाते हुए सयुंक्त राष्ट्र से कश्मीर वासियों के लिए मदद की गुहार लगाई है और भारत पर लगाए अपने आरोपों को सच साबित करने के लिए एक चिट्टी लिखी है, जिसमें कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के उस बयान का उल्लंघन है जिसमें राहुल ने भारतीय जनता पार्टी पर हमलावर होते हुए कहा था कि कश्मीर में हिंसा हो रही है, लोग मर रह हैं और सरकार सो रही है। लेकिन इस चिट्टी में राहुल के अलावा बीजेपी नेता और हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के एक बयान का भी जिक्र है जिसकी वजह से अब बीजेपी खुद आरोपों में घिर गई है।

इमरान खान कैबिनेट में मानवाधिकार मंत्री शिरीन माजरी ने इस बारे में जानकारी दी है और उस चिट्टी को भी ट्वीट किया जिसे पाकिस्तान ने सयुंक्त राष्ट्र को लिखा है। इस चिट्टी में पाकिस्तान ने भारत पर कई आरोप लगाए हैं और इस मामले में जल्द एक्शन लेने की मांग की है।

शिरीन माजरी ने अपने ट्वीट में लिखा "भारत अधिकृत कश्मीर (POI) में भारत सरकार द्वारा मानवाधिकार का उल्लंधन किया जा रहा है, इस मामले में मैंने संयुक्त राष्ट्र को 18 पन्नों का विस्तृत पत्र भेजा है।"

अपनी चिट्टी में किया इन नेताओं का जिक्र

अपने इस चिट्टी में पाकिस्तानी मंत्री ने भारतीय जनता पार्टी के बड़े नेता और हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के उस बयान का जिक्र किया है जिसमें मुख्यमंत्री ने कहा था कि "पहले उत्तर प्रदेश और बिहार से बहू लाया करते थे, लेकिन अब जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद वहां से भी बहू ला सकेंगे।”

इसके अलावा पाकिस्तानी नेता शिरीन मज़ारी ने महबूबा मुफ्ती के उस बयान का जिक्र किया है जिसमें मेहबूबा ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने पर इसे लोकतंत्र का काला दिवस कहा था।

पाकिस्तान ने बीजेपी नेता विक्रम सैनी के उस बयान का का भी जिक्र किया है जिसमें उन्होंने कहा था कि अब पार्टी के मुस्लिम कार्यकर्ता गोरी लड़कियों से शादी कर सकते हैं।

आपको बता दें कि कांग्रेस नेता राहुल ने कश्मीर पर दिए अपने उस बयान पर यू-टर्न लेते हुए सरकार का समर्थन किया है, मनोहर लाल खट्टर ने भी बाद में अपने बयान पर सफाई दी थी। हालांकि पाकिस्तान इन दोनों नेताओं के बयान को बार-बार दोहरा रहा है। पाकिस्तान ने तो यहां ता कहा कि मनोहर लाल खट्टर के इस बयान के बाद लोग गूगल में सर्च करते है 'How to marry a kashmiri women'।