उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
cock
cock|Social Media
विदेश

कोई आम मुर्गी नहीं है ये, कोर्ट में इसके खिलाफ चल रहा है केस 

पुणे का है मामला 

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

हो सकता है कि आप इस बात पर यकीन ना करें। लेकिन यह घटना सच है। हाल ही में महाराष्ट्र के पुणे में एक मुर्गे के खिलाफ पुलिस स्टेशन में रिपोर्ट लिखाई गई है। जिसमें एक मुर्गे पर आरोप लगाया है कि उसकी बांग से लोग परेशान हो रहे हैं और उस पर पुलिस कार्रवाई करें। एक महिला ने यह केस पुलिस स्टेशन में दर्ज करवाई है। पुलिस भी इस मामले में कार्रवाई कर रही है। लेकिन अब तक किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है और न मुर्गे और उसके मालिक को पकड़ा है। खैर पुलिस तो अपनी लेट-लतीफी के लिए मशहूर है, कभी ना कभी इसपर कार्रवाई कर ही लेगी।

कुछ समय पहले ठीक ऐसा ही एक मामला फ़्रांस में भी देखने को मिला था। जहां मुर्गे की बांग से लोग परेशान हो रहे थे। जिसके बाद एक महिला ने इसपर एक्शन लेने का फैसला लिया और मुर्गे पर केस दर्ज किया था।

बताया जा रहा है कि मुर्गे का नाम मौरिस है। लोगों का आरोप है कि यह मुर्गा सुबह-सुबह बांग लगाता है। जिससे बहुत शोर मचता है। ध्वनि प्रदूषण होता है और साथ ही लोगों की नींद भी ख़राब होती है। यह घटना फ़्रांस के इस्ले ऑफ़ ऑलरॉन के सेंटपियरे द ऑलरॉन गांव की है। बताया गया है कि इस बदमाश मुर्गे की मालकिन भी अड़ियल है और उसका नाम कॉरीन फेस्सयु है।

साल 2017 के अप्रैल महीने में पहली बार महिला ने अपने पडोसी के मुर्गे के खिलाफ पुलिस में शिकायत की थी और कहा था कि पुलिस इस मुर्गे को चुप करा दे। क्योंकि वह मुर्गा बहुत शोर मचाता है। आपको बता दें कि मुर्गे का यह मामला कोर्ट में चल रहा है। अदालत में अब तक कोई फैसला नहीं सुनाया है। उम्मीद लगाई जा रही है कि 5 सितम्बर को कोर्ट अपना फैसला सुना दे।