उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान 
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान |Social Media
विदेश

6 लाख 84 हज़ार डॉलर और चार बकरियों के मालिक हैं पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान 

चौंका देगी कंगाल पाकिस्तान के पीएम की संपत्ति 

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

ये तो हम सभी जानते हैं कि पाकिस्तान की इकॉनमी हिचकोले खा रही। गरीबी और आर्थिक बदहाली से जूझते पाकिस्तान को इमरान खान के रूप में उजियारे की एक रौशनी दिखाई पड़ी थी। पाकिस्तान की आवाम को लगा था कि अगर इमरान खान प्रधानमंत्री बन जाये तो शायद देश का कुछ भला हो जाये। लेकिन इमरान खान के प्रधानमंत्री बनने से पाकिस्तान की जनता का कुछ भला हुआ हो या ना हुआ हो इमरान खान की दिन दुगनी और रात चौगनी तररकी जरूर हुई है।

प्रधानमंत्री बनने के बाद इमरान खान के पास 108 मिलियन डॉलर (684,000 डॉलर) की संपत्ति है। इसके अलावा वो चार विदेशी मुद्रा खातों का संचालन करते हैं साथ ही उनके पास चार बकरियां भी हैं।

क्रिकेटर से राजनेता बने इमरान खान की जितनी तारीफ की जाए कम होगी। इमरान खान को गाड़ियों का शौक नहीं है वो अपने ऑफिस हेलिकॉप्टर से आते हैं। उनके पास कार नहीं है इसलिए वो अपने पर्सनल कामों के लिए भी हेलिकॉप्टर का इस्तेमाल करते हैं। उनकी तीसरी बीवी के पास एक भी गहने नहीं है। पाकिस्तान चुनाव आयोग के हवाले से इस खबर का खुलासा हुआ है।

इमरान खान के अलावा पाकिस्तानी संसद भवन में और भी 340 नेता हैं जिसके पास बेशुमार संपत्ति है। इमरान खान के बाद इस लिस्ट में दूसरा नाम पाकिस्तान पीपल्स पार्टी के अध्यक्ष बिलावल भुट्टो जरदारी का आता है। इन नेता जी के पास 1.5 अरब रुपये की संपत्ति है। वहीं इनके पिता जो की पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति भी रह चुके हैं, आसिफ अली जरदारी उनके पास 30 मिलियन से अधिक की संपत्ति है। जिसमें 16.6 मिलियन रुपये के हथियार और 10 मिलियन के कीमत घोड़े शामिल हैं।

कराची के एक नेता समीउल्लाह तारिक के मुताबिक 'पाकिस्तान चुनाव आयोग द्वारा दी गई यह जानकारी पूरी तरह सही नहीं है। ये वास्तविक मूल्य नहीं है। ये भ्रमित करने वाले आंकड़े हैं। क्योंकि नेताओं द्वारा खरीदी गई यह संपत्ति उस समय खरीदी गई थी जब उनकी कीमत बहुत कम थी।"

समीउल्लाह तारिक इमरान खान की तारीफ करते हुए आगे कहते हैं कि इमरान खान अच्छे नेता है। उन्होंने कॉस्ट-कटिंग अभियान चलाया था। वो सरकारी आवास में भी नहीं रहते। उन्होंने अपनी लक्जरी कारों सहित अनावश्यक सरकारी संपत्ति बेच दी। इमरान खान सच्चे नेता हैं।